Sports

कुआलालंपुर: लगातार दो शिकस्त के बाद साइना नेहवाल ने बीडब्ल्यू एफ सुपर सीरीज बैडमिंटन फाइनल्स के ग्रुप बी के अपने अंतिम मैच में कोरिया की युन जू बेई को कड़े मुकाबले में हराया लेकिन इसके बावजूद भारत की यह दिग्गज खिलाड़ी सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी। भारत की 23 वर्षीय साइना ने कुआलालंपुर बैडमिंटन स्टेडियम में एक घंटे चले मुकाबले में जू बेई को 21-11, 17-21, 21-13 से हराया।

जू बेई खिलाड़ी यह साइना की छठी जीत है जिन्होंने हाल में फ्रांस सुपर सीरीज और विश्व चैम्पियनशिप में भारतीय खिलाड़ी को हराया था। दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी साइना को इससे पहले जपान की मिनात्सु मितानी और दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीन की ली शुएरूई के हाथों अपने पहले दो ग्रुप बी मैचों में शिकस्त झेलनी पड़ी थी। साइना को अगले दौर में जगह बनाने का अपना दावा मजबूत रखने के लिए आज जू बेई को सीधे गेम में हराने की जरूरत थी लेकिन यह ओलंपिक कांस्य पदक विजेता ऐसा नहीं कर पाई और अंतिम चार में जगह बनाने में विफल रही।

शुएरूई ने इसके बाद मितानी 21-11, 21-14 से हराकर साइना, जू बेई और मितानी के बीच दूसरे स्थान के लिए त्रिकोणीय टाई कर दिया। टूर्नामेंट के नियमों के मुताबिक ऐसी स्थिति में ग्रुप बी के उप विजेता का फैसला दोनों के जीते और हारे हुए गेम के अंतर से होना था। गणना करने पर जू बई ने साइना और मितानी को पछाड़ दिया और वह ग्रुप बी से उप विजेता रहते हुए अंतिम चार में पहुंची।