Sports

जोहानिसबर्ग: भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका के हाथों पहले वन डे में करारी हार के लिए गेंदबाजों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उनके खराब प्रदर्शन के कारण बल्लेबाज दबाव में आ गए। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने भारतीय आक्रमण की धज्जियां उड़ाते हुए चार विकेट पर 358 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में टीम इंडिया कल 41 ओवर में 217 रन पर ही ढेर हो गई।

धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘‘कुल मिलाकर मुझे लगता है कि यह खराब प्रदर्शन था। लेकिन इसकी शुरुआत गेंदबाजी के साथ हुई। यह 300 से अधिक रन बनाने वाला विकेट नहीं था। हमने अच्छी शुरुआत नहीं की और शार्ट गेंदबाजी की।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इन हालात का अनुभव अहम है। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को पता है कि किस लेंथ पर गेंदबाजी करनी है और यही कारण है कि मैं चाहता हूं कि हमारे गेंदबाज जिम्मेदारी लें। आप 300 या इससे अधिक रन नहीं लुटा सकते क्योंकि इससे आपके बल्लेबाजो पर भी दबाव बनता है।’’

हाशिम अमला और क्विंटन डि काक की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 152 रन की साझेदारी की जबकि बाद में एबी डिविलियर्स और जेपी डुमिनी ने अंतिम ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अंतिम तीन ओवर में 48 रन जोड़े।