Other Games

नई दिल्ली: चाइना ओपन और हांगकांग ओपन में लगातार दूसरे दौर में बाहर हो जाने वाली भारत की सायना नेहवाल अपने प्रदर्शन में गिरावट के बावजूद गुरुवार को जारी ताजा विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में एक स्थान के सुधार के साथ छठे नंबर पर पहुंच गई हैं जबकि विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता पी वी सिंधू टॉप टेन से बाहर हो गई हैं। सायना पिछले एक वर्ष से अधिक समय से कोई खिताब नहीं जीत पाई हैं।

हाल में उन्हें चाइना ओपन और फिर हांगकांग ओपन में निराशाजनक हार का सामना करना पडा। इसके बावजूद सायना की रैंकिंग में एक स्थान का सुधार हुआ है। सिंधू भी हांगकांग ओपन में पहले दौर में बाहर हो गई थीं और इसके साथ ही वह रैंकिंग में एक स्थान गिरकर 11वें नंबर पर पहुंच गई हैं। इस बीच अरंधति पंतवाने ने आठ स्थान की छलांग लगाई और वह टॉप 50 में शामिल हो गई हैं। पंतवाने इस समय 44वीं रैंकिंग पर हैं। पुरुष रैंकिंग में परपल्ली कश्यप तीन स्थान गिरकर 14वें नंबर पर खिसक गए हैं जबकि आर एम वी गुरसाईदत्त 19वें स्थान पर बरकरार हैं। अजय जयराम 26वें स्थान पर कायम हैं।

के श्रीकांत एक स्थान पर गिरकर 29वें नंबर पर पहुंच गए हैं। आनंद पंवार 30वें और बी साई प्रणीत 40वें स्थान पर बने हुए हैं। पुरुष युगल में प्रणव चोपडा और अक्षय देवालकर एक स्थान गिरकर 35वें स्थान पर पहुंच गए हैं। महिला युगल में प्रदन्या गादरे और अश्विनी पोनप्पा एक स्थान उठकर 28वें नंबर पर पहुंच गई हैं। मिश्रित युगल में अश्विनी पोनप्पा और तरण कोना तीन स्थान उठकर 34वें नंबर पर पहुंच गए हैं।