Cricket

नई दिल्ली: क्रिकेट प्रेमियों के भगवान सचिन तेंदुलकर को डेयरी उत्पाद बनाने वाली कंपनी अमूल ने अपने खास अंदाज में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनके सराहनीय योगदान के लिए सम्मानित किया है। अमूल के नए विज्ञापन में सचिन को भारत रत्न के लिए भी बधाई दी गई है। शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना 200वां टेस्ट खेलने के बाद सन्यास लेने वाले सचिन को इसी दिन केंद्र सरकार ने देश के सर्वोच्च सम्मान से नवाजे जाने की घोषणा की थी।

डेयरी उत्पाद कंपनी अमूल ने नये विज्ञापन में सचिन को भारत रत्न के प्रतीक चिन्ह के साथ दिखाया है। रिटायरमेंट के बाद तैयार सचिन के इस कार्टून में मास्टर ब्लास्टर अपनी टेस्ट जर्सी में सिर पर हैट पहने दिखाए गए हैं जिसमें उनके एक हाथ में मक्खन लगा एक ब्रेड और दूसरे में स्टम्प है जबकि पीछे से अमूल गर्ल उन्हें निहार रही है। सचिन ने अपने विदाई मैच के खत्म होने पर याद के तौर पर स्टम्प निकाला था।

कंपनी ने इस विज्ञापन के साथ कैप्शन में लिखा है ‘बटन रत्न’ तथा इसके साथ अन्य संदेश में सचिन को कहते दिखाया गया है ‘मां तुझे सचिन का सलाम’ गौरतलब है कि सचिन ने इस सर्वोच्च नागरिक सम्मान को देश की सभी माताओं को समर्पित किया था।