Cricket

सिडनी: केविन पीटरसन को घुटने में दर्द के कारण इलाज के लिए मेलबर्न भेज दिया गया है लेकिन इंग्लैंड के टीम प्रबंधन को विश्वास है कि यह स्टार बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 21 नवंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच तक पूरी तरफ फिट हो जाएगा। पिछले लंबे समय से घुटने के दर्द से जूझ रहे पीटरसन कोर्टिसन इंजेक्शन लेने के लिए मेलबर्न गए हैं।

वह इसी परेशानी के कारण इस साल के शुरू में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट और फिर चैंपियन्स ट्रॉफी में नहीं खेल पाए थे लेकिन एशेज में खेलने के लिए उन्होंने अपना ऑपरेशन टाल दिया था। इंग्लैंड के कोच एंडी फ्लावर को विश्वास है कि कोर्टिसन का इंजेक्शन लेने से पीटरसन की समस्या का हल हो जाएगा। फ्लावर ने कहा, ‘‘केविन के घुटने में परेशानी है और वह स्कैन और कोर्टिसन इंजेक्शन के लिए मेलबर्न जा रहा है। इसलिए वह बाकी टीम के साथ यात्रा नहीं करेगा। मुझे नहीं लगता कि यह बड़ा मसला है। इससे पहले भी उसने दो बार यह इंजेक्शन लिया है और उनसे उसे काफी राहत मिली।’’

इस बीच पीटरसन ने ट्वीट किया, ‘‘मैं अच्छा हूं।’’ पीटरसन के अलावा इंग्लैंड विकेटकीपर बल्लेबाज मैट प्रायर की चोट को लेकर भी चिंतित है और उनका पहले टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध है। होबार्ट में चार दिवसीय अभ्यास मैच के दौरान प्रायर की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था।