Sports

वेलिंगटन: वेस्टइंडीज के अपने जमाने के दिग्गज तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोटिंग की अपनी आत्मकथा में किये गये खुलासों के लिये कड़ी आलोचना की है। पोंटिंग ने अपनी किताब में ऑस्ट्रेलिया के वर्तमान कप्तान माइकल क्लार्क पर उंगली उठायी है जिसके कारण इस पूर्व कप्तान की आलोचना की जा रही है।

अब क्रिकेट कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे होल्डिंग ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पोंटिंग ने अपनी किताब में ड्रेसिंग रूम की चुप्पी बनाये रखने की पारंपरिक संहिता का उल्लंघन किया। इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि यदि कोई पूर्व खिलाड़ी अपनी आत्मकथा में कुछ छोटी-छोटी बातों का जिक्र करता है तो यह स्वीकार्य है लेकिन उन्हें तमाम बातों को सार्वजनिक नहीं करना चाहिए। होल्डिंग ने न्यूजीलैंड रेडियो स्टेशन लाइवस्पोर्ट से कहा, ‘‘आपने कुछ महान खिलाडिय़ों के साथ क्रिकेट खेली। कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे होंगे जो महान नहीं थे लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप जो कुछ हुआ उस सबका खुलासा कर दो। इसे परदे के पीछे ही रहने दो। वह बीता हुआ कल है। जो चला गया वह चला गया।’’

पोंटिंग ने अपनी किताब में क्लार्क के उप कप्तान रहते हुए उनके रवैये पर सवाल उठाये थे। उन्होंने क्लार्क के बिकनी मॉडल लारा बिंगल के साथ रिश्तों का भी इसमें जिक्र किया है। पूर्व कप्तान मार्क टेलर और महान स्पिनर शेन वार्न भी पोंटिंग की इसके लिये आलोचना कर चुके हैं। वार्न ने कहा कि पोंटिंग क्लार्क से ईर्ष्या करते थे।