Other Games

नई दिल्ली: ओलम्पियन पहलवान योगेश्वर दत्त और अमित कुमार दहिया की इच्छा है कि महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर करियर के अपने दोनों अन्तिम टेस्ट में शतक जमाये। तेंदुलकर अपने 24 साल के क्रिकेट करियर का अंत विश्वइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला से करने जा रहे हैं जिसमें पहला टेस्ट कल से कोलकाता के ईडन गार्डन में शुरू होने जा रहा है।

दूसरा और सचिन के करियर का अंतिम और 200वां टेस्ट 14 से 18 नवंबर को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम पर होगा। ओलम्पिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा,‘‘तेंदुलकर ने इस देश और इसकी जनता को जो दिया है वह कल्पना से परे है। उनकी उपलब्धियां उनके बारे में साफ साफ बोलती हैं । क्रिकेट की दुनिया के लिये यह बड़ा नुकसान है कि तेंदुलकर दो टेस्ट मैचों के बाद मैदान पर दिखाई नहीं देंगे।’’

लंदन ओलम्पिक खेलों के कांस्य पदक विजेता पहलवान ने कहा कि हम चाहते हैं कि सचिन अपने दोनों अन्तिम टेस्ट में शतक जमाये। विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता अमित कुमार ने कहा, ‘‘मैं तेंदुलकर के क्रिकेट के बाद के भविष्य के लिये शुभकामना देता हूं। वे युवाओं के लिये प्रेरणा स्रोत रहे हैं। तेंदुलकर ने क्रिकेट के लिये बहुत किया है उनके रिकार्ड देख कर हैरानी होती है।