Sports

इस्तांबुल: दुनिया की नंबर एक खिलाडी अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने कहा है कि वह इस सत्र के अपने शानदार प्रदर्शन को अगले सत्र में भी जारी रखना चाहती हैं। सेरेना ने दुनिया की शीर्ष आठ खिलाडियों के बीच होने वाले सत्र के आखिरी टूर्नामेंट की पूर्व संध्या पर कहा ‘निश्चित रूप से यह साल मेरे लिए सबसे अच्छा रहा। मैं अब भी अपने खेल में सुधार करना चाहती हूं और मेरे खेल में अब भी सुधार की काफी गुंजाइश है।’

सेरेना ने इस सत्र में शानदार प्रदर्शन करते हुए 73 में से केवल चार मैच गंवाए और दो ग्रैंड स्लेम सहित दस खिताब अपने नाम किए। कुल 17 खिताब जीत चुकी सेरेना ने कहा ‘मैं अगले सत्र को लेकर बेहद उत्साहित हूं और अपने खेल को नए स्तर तक ले जाना चाहती हूं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह साल मेरे लिए इतना अच्छा रहेगा। मैंने तो बस लगातार बेहतर करने की कोशिश की।’ गत चैंपियन सेरेना को पोलैंड की एग्निस्जका रदवांस्का, चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा और जर्मनी की एंगेलिक कर्बर के साथ रेड ग्रुप में रखा गया है जबकि बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका, चीन की ली ना, इटली की सारा ईरानी और सॢबया की येलेना यांकोविच को व्हाइट ग्रुप में रखा गया है।

दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाडी रूस की मारिया शारापोवा कंधे की चोट के कारण इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले रही हैं। दूसरी सीड और इस सत्र में दो बार सेरेना को हराने वाली अजारेंका ने अभी तक यह खिताब नहीं जीता है। दो साल पहले उन्हें फाइनल में क्वितोवा के हाथों हार का सामना करना पडा था। इस्तांबुल में आखिरी बार इस टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है। अगले साल यह टूर्नामेंट सिंगापुर में होगा।