Sports

पुणे: पुणे वनडे में आस्ट्रेलिया ने भारत को 72 रनों से हरा दिया है। टी20 मैच में शानदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम आज उस प्रदर्शन को दोहरा नहीं सकी और आस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच और कप्तान जार्ज बेली के शानदार अर्धशतकों के बाद तेज गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में 72 रन से जीत दर्ज की।

फिंच के लगातार दूसरे अर्धशतक और बेली के 85 रन की मदद से आस्ट्रेलिया ने भारतीय गेंदबाजी की बखिया उधेड़ते हुए आठ विकेट पर 304 रन बनाए। जवाब में भारतीय मध्यक्रम और निचले क्रम के बल्लेबाज पूरी तरह नाकाम रहे और पूरी टीम 49.4 ओवर में 232 रन पर आउट हो गई।

भारत के लिए विराट कोहली (61) रोहित शर्मा (42) और सुरेश रैना (39) ही कुछ देर टिक सके। राजकोट में टी 20 मैच में भारत की जीत के सूत्रधार रहे युवराज सिंह ने अच्छी गेंदबाजी तो की लेकिन बल्ले के जौहर नहीं दिखा सके। वहीं कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और हरफनमौला रविंद्र जडेजा भी कोई चमत्कार नहीं कर पाए।

टास जीतकर बल्लेबाजी चुनने वाली आस्ट्रेलिया के लिए फिंच ने 79 गेंद में 72 रन बनाए जिसमें आठ चौके और तीन छक्के शामिल थे। फिंच और सलामी बल्लेबाज फिल ह्यूजेस (47) ने आस्ट्रेलिया को मजबूत शुरूआत देते हुए पहले विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी की। भारत ने रविंद्र जडेजा और युवराज सिंह की स्पिन गेंदबाजी के दम पर वापसी की जिन्हें क्रमश: एक और दो विकेट मिले।