Cricket

जयपुर: सवाई मानसिंह स्टेडियम को अभेद किले में बदल चुकी राजस्थान रायल्स चैम्पियंस लीग टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में कल चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी तो दर्शकों को रोमांचक मुकाबले की सौगात मिलने की गारंटी रहेगी। राजस्थान रायल्स लगातार चार मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचा है जबकि अंतिम चार में पहुंचने वाली पहली टीम चेन्नई सुपर किंग्स को कल रात त्रिनिदाद और टोबैगो ने हराया।

पूर्व चैम्पियन चेन्नई को बखूबी पता है कि राजस्थान ने पिछले आईपीएल में इस मैदान पर एक भी मैच नहीं गंवाया और मौजूदा टूर्नामेंट में भी यह सिलसिला कायम है। राजस्थान के कप्तान राहुल द्रविड़ भी जानते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई के रूप में उनके सामने अब तक की सबसे बड़ी चुनौती है। उन्हें इसके मुताबिक रणनीति बनानी होगी । इसके साथ ही कल रात चेन्नई को मिली हार से खुशफहमियां पालने से भी बचना होगा।

चेन्नई को कल त्रिनिदाद और टोबैगो ने 118 रन से हराया । इस हार के बावजूद चेन्नई को कम करके आंकना भूल होगी जिसके पास गेंदबाजी और बल्लेबाजी में जबर्दस्त गहराई है । धोनी के रूप में उनके पास चमत्कारी कप्तान भी है जिसने हैदराबाद सनराइजर्स के खिलाफ 19 गेंद में 63 रन बनाये थे।