Other Games

खेल जगत में डोपिंग टेस्ट के ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जिनमें डोप टेस्ट पॉजीटिव पाए गए खिलाडिय़ों को अपना सबकुछ गंवाना पड़ा है। इटली में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसने डोप टेस्ट करने वालों और ‌दूसरे खिलाडिय़ों को सकते में डाल दिया है। सूत्रों के अनुसार इटली के एथलीट डेविस लिकियार्डी को डोप टेस्ट पास करने के लिए नकली लिंग इस्तेमाल करने का आरोपी पाया गया है।

जिसकी आज सुनवाई होनी है। डेविस लिकियार्डी एक लंबी दौड़ के धावक हैं। जिन्होंने नकली लिंग में ड्रग्स लेने से पहले पेशाब का सैंपल भर लिया और दौडऩे के बाद जब उनसे सैंपल मांगा गया तो उन्होंने वही पेशाब टेस्ट के लिए दे दिया। 27 वर्षीय ये धावक इटैलियन एयरफोर्स टीम का भी हिस्सा है। डेविस ने ये नकली लिंग अपने पैंट में ही छिपा रखा था।

लेकिन मामला उस समय सामने आया जब उन्होंने पेशाब का सैंपल देने के लिए एकांत की मांग की। जिस पर डॉक्टरों ने साफ इनकार कर दिया। जिसके बाद डॉक्टरों को उन पर शक हो गया और ये पूरा मामला सामने आया। डेविस पर इटली की अदालत में सुनवाई चल रही है और अगर वो दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें दो साल के लिए अयोग्य घोषित किया जा सकता है।