Sports

कुआलालम्पुर: भारत की महिला हॉकी टीम ने मंगलवार को मलेशिया को 2-0 से हराकर आठवें एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। पूनम रानी (39वें मिनट) और लिली चानू (46वें मिनट) ने दूसरे हॉफ में एक-एक गोल दागकर भारत की जीत सुनिश्चित की और टीम को आठ देशों के इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह दिलाई।

भारतीय टीम पूल ए में छह अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही। चीन ने नौ अंक के साथ पहला स्थान हासिल किया। भारत अब गुरुवार को पहले सेमीफाइनल में पूल बी में शीर्ष पर रहने वाले दक्षिण कोरिया से भिड़ेगा जबकि चीन को अंतिम चार के दूसरे मुकाबले में जापान का सामना करना है। भारत ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में हांगकांग चीन को 13-0 से हराया था लेकिन अगले मैच में उसे गत चैम्पियन चीन के हाथों 1-0 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

अगले साल होने वाले विश्व कप में जगह बनाने के लिए भारत को हर हाल में यह टूर्नामेंट जीतना होगा। भारत ने आज मलेशिया के खिलाफ सतर्क शुरुआत की। भारतीय टीम पहले हॉफ में प्रभावित नहीं कर पाई। रानी रामपाल की अगुआई वाली फारवर्ड पंक्ति मलेशिया के डिफेंस को भेदने में नाकाम रही। दोनों टीमों ने पहले हाफ में मौके बनाए लेकिन गोल करने में नाकाम रहीं। दूसरे हाफ में भारत ने आक्रामक शुरुआत की।

टीम ने 39वें मिनट में पूनम रानी के गोल की मदद से बढ़त बनाई। भारत ने इसके बाद लगातार आक्रमण लिए। लिली चानू ने 46वें मिनट में दूसरा मैदानी गोल दागकर भारत को 2-0 से आगे किया जो बढ़त निर्णायक साबित हुई।