Cricket

नई दिल्ली: टीम इंडिया से बाहर चल रहे दिग्गज आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि वह फिर से राष्ट्रीय टीम में वापसी करना चाहते हैं और अभी उनमें 150 टेस्ट विकेट लेने की क्षमता है। 33 वर्षीय हरभजन ने एक साक्षात्कार में कहा कि वह अपनी अब तक की उपलब्धि से संतुष्ट नहीं हैं और उनमें अभी काफी क्रिकेट बची है।

उन्होंने कहा ‘मैं पूर्व की उपलब्धियों पर इतराने वाला नहीं हूं बल्कि मैं वर्तमान में जीता हूं। मेरा मानना है कि मैं और 150 टेस्ट विकेट ले सकता हूं।’ हरभजन लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और अब टीम में कई प्रतिभावान स्पिनरों की मौजूदगी के चलते उनकी वापसी की राह मुश्किल हो गई है। लेकिन हरभजन का कहना है कि उनका मुकाबला खुद से ही है।

उन्होंने कहा ‘मेरा मानना है कि मेरा मुकाबला खुद से ही है। मुझे लगता है कि अगर मुझे अपने काम में महारथ हासिल है तो मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा। मैंने इतने वर्षों तक अपने आप को परफेक्ट बनाने में मेहनत की है और अब भी कर रहा हूं।’ हरभजन की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने साल 2011 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। भज्जी कल से शुर हो रहे इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया में अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहते हैं।