Sports

नई दिल्ली: कभी भारतीय टीम की कप्तानी का दावा करने वाले ओपनर वीरेन्द्र सहवाग और गौतम गंभीर को राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने एक लाइफलाइन दी है और उन्हें वेस्टइंडीज ए के खिलाफ भारत ए टीम में शामिल किया गया है। लेकिन ये दोनों ही दिग्गज खिलाडी उनसे कहीं जूनियर चेतेश्वर पुजारा की कप्तानी में इस महीने के आखिर में वेस्टइंडीज ए के खिलाफ खेलते नजर आएंगे।

टीम इंडिया में वापसी के लिए छटपटा रहे सहवाग और गंभीर के साथ तेज गेंदबाज जहीर खान को भी भारत ए टीम में जगह दी गई है। लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे इन तीनों अनुभवी खिलाडियों के लिए यह शानदार मौका है कि वे अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित करें ताकि उनका भारतीय टीम में आने का रास्ता साफ हो सके।

गंभीर और जहीर को गत वर्ष टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था जबकि सहवाग इस वर्ष मार्च में आखिरी बार टीम इंडिया के लिये खेले थे। तीनों दिग्गज खिलाडिय़ों को काफी समय से भारत ए के लिये भी नजरअंदाज किया जा रहा था लेकिन नये सत्र की शुरूआत से ठीक पहले उनकी वापसी ने उन्हें जैसे एक लाइफलाइन दे दी है।

इसके अलावा आखिरी बार वर्ष 2006 में भारत के लिये टेस्ट खेलने वाले मोहम्मद कैफ को भी इस टीम में जगह दी गई है। चैंपियन्स ट्रॉफी और फिर वेस्टइंडीज में खेली गई त्रिकोणीय सीरीज से बाहर किये गए आलराउंडर युवराज सिंह को वेस्टइंडीज ए के खिलाफ भारत ए की एकदिवसीय टीम की कप्तानी सौंपी गई है। इसके अलावा उन्हें चैंलेंजर्स ट्रॉफी के लिये भी टीम में लिया गया है।