Cricket

किंग्सटन: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के घरेलू मैदान पर करियर के 200वें टेस्ट को लेकर जहां क्रिकेट जगत की तैयारियां जोरों पर हैं वहीं पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी सकलेन मुश्ताक इस सीरीज के जश्न को बिगाडऩे के लिए मेहमान वेस्टइंडीज के स्पिनरों को तैयार कर रहे हैं। अपने समय के महान स्पिनर मुश्ताक को सचिन को परेशान करने के लिए जाना जाता था और अब नवंबर में होने वाली सीरीज से पहले वह कैरेबियाई स्पिनरों को सचिन से निपटने के लिए तैयार कर रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार मुश्ताक दो टेस्टों की सीरीज के लिए बारबाडोस में चल रहे ट्रेनिंग कैंप में हाई परर्फोमेंस टीम का हिस्सा हैं। यहां मुश्ताक खासतौर पर गेंदबाजों को सचिन से निपटने के लिये टिप्स दे रहे हैं। इससे पहले कई बार वेस्टइंडीज को अपने अनुभवहीन स्पिनरों के कारण भारत के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी है, ऐसे में मुश्ताक के मार्गदर्शन में वेस्टइंडीज टीम इंडिया को छकाने की तैयारी कर रही है।

स्पिनरों की कोचिंग कर रहे सकलेन ने कहा ‘भारत का दौरा हमेशा ही कठिन होता है और अब जब सचिन अपना 200वां टेस्ट खेल रहे हैं तो गेंदबाजों पर दबाव भी बढ जाएगा। इस समय मैं अपने स्पिनरों का आंकलन कर रहा हूं।’