Sports

नई दिल्ली: सचिन तेंदुलकर ने अपने टेस्ट करियर की शुरूआत से लेकर आज तक हर बड़ा मैच विदेशी सरजमीं पर खेला है और यदि भारतीय क्रिकेट बोर्ड के प्रयास रंग लाते हैं तो इस दिग्गज बल्लेबाज को अपना 200वां टेस्ट मैच अपनी घरेलू धरती पर खेलने का मौका मिल सकता है। बीसीसीआई ने इस साल नवंबर में वेस्टइंडीज की मेजबानी करने का कार्यक्रम बनाया है।

कैरेबियाई टीम इस दौरे में दो टेस्ट मैच खेल सकती है जिसका मतलब है कि तेंदुलकर को अपना 200वां टेस्ट मैच भारतीय सरजमीं पर खेलने का मौका मिलेगा। यदि बीसीसीआई की इस श्रृंखला की योजना मूर्तरूप नहीं ले पाती है तो फिर तेंदुलकर को अपने पहले, 50वें, 100वें और 150वें मैच की तरह 200वां मैच भी विदेशी सरजमीं पर खेलना होगा। भारतीय टीम को नवंबर दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है और अभी के कार्यक्रम के हिसाब से वह वहां तीन टेस्ट मैच खेलेगी।

इसके बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड का दौरा करना है जहां उसे दो टेस्ट मैच खेलने हैं। तेंदुलकर ने अपने करियर की शुरूआत 15 नवंबर 1989 को पाकिस्तान के खिलाफ कराची में की थी। उस समय वह 16 साल, 205 दिन के थे। इस स्टार बल्लेबाज ने अपना 50वां टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ 14 से 18 मार्च 1997 के बीच पोर्ट आफ स्पेन के क्वीन्स पार्क ओवल में खेला था। इस ड्रा मैच में वह 88 रन बनाकर रन आउट हो गए थे।