Sports

मुंबई: सीनियर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने हाथ की चोट के ऑपरेशन के बाद चैंपियन्स लीग ट्वेंटी 20 को ध्यान में रखते हुए नेट्स पर बल्लेबाजी शुरू कर दी है। तेंदुलकर इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान चोटिल हो गए थे।

 

तेंदुलकर से जब पिछले महीने लंदन में ऑपरेशन करवाने की रिपोर्टों के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा, ‘‘हां मैंने मई में आईपीएल के दौरान लगी चोट के लिए हाथ का आपरेशन करवाया था। मैंने पिछले दस दिनों से नेट्स पर बल्लेबाजी शुरू कर दी है। मेरा ध्यान अभी चैंपियन्स लीग पर है।’’ चैंपियन्स लीग टी20 टूर्नामेंट 21 सितंबर से छह अक्तूबर के बीच भारत के विभिन्न शहरों में होगी। इसके क्वालीफायर्स 17 सितंबर से शुरू हो जाएंगे।

 

वन डे और टी20 अंतर्राष्ट्रीय से संन्यास लेने वाले 40 वर्षीय तेंदुलकर ने 13 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हाथ में चोट लगने के बाद बल्लेबाजी नहीं की है। वह मुंबई इंडियन्स के आखिरी पांच मैचों में नहीं खेल पाए थे। उनकी अनुपस्थिति में रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियन्स ने आईपीएल में अपना पहला खिताब जीता। तेंदुलकर की प्राथमिकता अब केवल टेस्ट मैच खेलना है। वह दक्षिण दौरे में 200वां टेस्ट मैच खेलकर एक और उपलब्धि हासिल करेंगे।