Sports

नई दिल्ली: श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को छोड़कर अधिकतर खिलाडिय़ों ने आगामी चैंपियन्स लीग ट्वेंटी 20 के लिए अपने देश की घरेलू टीमों पर आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों को तरजीह दी है। कुल 12 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटरों के पास चैंपियन्स लीग में अपनी घरेलू टीम से खेलने का विकल्प था लेकिन इसमें से दस खिलाडिय़ों ने 21 सितंबर से होने वाले टूर्नामेंट के लिए आईपीएल टीम को चुना।

 

संगकारा ने अपनी आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के बजाय श्रीलंका की कांदुराता का चयन किया लेकिन माइकल हसी, ड्वेन ब्रावो और शेन वाटसन भारतीय क्लबों की तरफ से खेलेंगे। आईपीएल छह का विजेता मुंबई इंडियन्स और राजस्थान रॉयल्स जयपुर में 21 सितंबर को ग्रुप ए के मैच में चैंपियन्स लीग 2013 की शुरूआत करेंगे। टूर्नामेंट में विश्व की चोटी की सर्वश्रेष्ठ 12 टीमें खेलेंगी। टूर्नामेंट में कुल 29 मैच खेले जाएंगे।

 

मुंबई इंडियन्स और राजस्थान रॉयल्स के अलावा ग्रुप ए में हाईवेल्ड लायन्स दक्षिण अफ्रीका की घरेलू टी20 चैंपियन, पर्थ स्कोरचर्स (बिग बैश लीग की उपविजेता) और क्वालीफायर टीम शामिल है।
ग्रुप बी में ब्रिस्बेन ही (बिग बैश लीग चैंपियन), त्रिनिदाद एवं टोबैगो (वेस्टइंडीज टी20 चैंपियन), चेन्नई सुपरकिंग्स (आईपीएल उप विजेता), टाइटन्स (दक्षिण अफ्रीका की घरेलू टी20 में उपविजेता) और क्वालीफायर टीम शामिल है।