Sports

सिडनी: एशेज सीरीज में इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे स्टुअर्ट ब्राड अब ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की नजरों में ‘विलेन’ बन गए हैं। सिडनी डेली में खेल लेखक राबर्ट क्रैडोक ने ब्राड की निंदा करते हुए लिखा है कि ‘क्या रिटर्न एशेज में ब्राड ‘गालियों की सूनामी’ झेलने के लिए तैयार होंगे।’ उन्होंने लिखा ‘ब्राड जिस समय ब्रिसबेन में कदम रखेंगे तभी से उन्हें अपनी मानसिक स्थिति को मजबूत करना होगा ताकि वह ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों के हमलों को झेल सकें।’

 

ओवल की पिच पर ‘पेशाब’ कर जश्न मनाने वाले ब्राड एशेज के पहले टेस्ट में उस समय से ही ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के निशाने पर आ गए थे जब उन्होंने आउट दिए जाने पर मैदान छोडऩे से इंकार कर दिया था। इसके बाद खुद ब्राड ने माना था कि उन्हें लगा था कि गेंद उनके बल्ले से लगी थी। इस घटना के बाद ऑस्ट्रेलियाई कोच डैरेन लेहमैन ने एक रेडियो को साक्षात्कार में कहा था कि जब इंग्लिश टीम ऑस्ट्रेलिया खेलने आए तो प्रशंसकों को ब्राड की जबरदस्त हूटिंग करके उनसे बदला लेना चाहिए।

 

हालांकि लेहमैन को उनके इस बयान के लिए बाद में मांफी मांगनी पड़ी थी। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ब्राड को बख्शने के मूड में नहीं है और संभावना है कि रिटर्न एशेज में ब्राड को इसके परिणाम देखने को मिले। इस बीच इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि इन बातों से ऑट्रेलियाई प्रशंसकों का व्यवहार नहीं बदलेगा और टीम की सुरक्षा भी इससे प्रभावित नहीं होगी। इंग्लैंड टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पर्थ में 31 अक्टूबर से दो नवंबर तक वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच खेलेगी जबकि सीरीज का पहला टेस्ट ब्रिसबेन में 21 नवंबर से शुरू होगा।