Sports

सिंगापुर: गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद ओपनर लोकेश राहुल (नाबाद 93) और मनप्रीत जुनेजा (नाबाद 51) की बेहतरीन पारियों से भारत अंडर-23 ने रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 9 विकेट से रौंदकर एशियाई क्रिकेट परिषद एमर्जिग टीम कप अपने नाम कर लिया।

भारतीय युवा टीम ने पाकिस्तान को 47 ओवर में 159 रन के मामूली स्कोर पर रोकने के बाद 33.4 ओवर में 160 रन बनाकर खिताब पर कब्जा कर लिया। ‘मैन ऑफ द मैच’ राहुल ने 107 गेंदों में 11 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 93 रन बनाए जबकि जुनेजा ने 77 गेंदों में नाबाद 51 रन की पारी में 3 चौके और एक छक्का लगाया।

अंडर-19 विश्वकप विजेता टीम के कप्तान रहे दिल्ली के उन्मुक्त चंद हालांकि इस बार बल्ले से कोई बड़ा कमाल नहीं कर सके। उन्मुक्त 15 रन बनाकर आऊट हुए लेकिन राहुल और जुनेजा ने दूसरे विकेट की अविजित सांझेदारी में 132 रन जोड़कर टीम को 98 गेंद शेष रहते 9 विकेट से जीत दिला दी।

भारत की चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर इस एकतरफा जीत में गेंदबाजों ने भी अहम भूमिका निभाई। टीम की ओर से बाबा अपराजित ने 28 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए। अपराजित ने मोहम्मद वकास, हम्माद अजाम और बिलावल भट्टी को आऊट किया। इसके अलावा भारत की तरफ से संदीप शर्मा ने 20 रन और सूर्यकुमार यादव ने 20 रन देकर 2-2 विकेट लिए।

संदीप ने पाकिस्तान के ओपङ्क्षनग बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान तथा निचले क्रम के बल्लेबाज उस्मान कादिर का विकेट लिया जबकि यादव ने उस्मान सलाहुद्दीन और रजा हसन को पैवेलियन का रास्ता दिखाया। गेंदबाज संदीप वारियर को 37 रन पर बाबर आजम और अंकित बावने को 3 रन देकर मोहम्मद नवाज का विकेट हासिल हुआ।

इससे पहले पाकिस्तान की ओर से पहले बल्लेबाजी करते हुए रिजवान ने 21 रन जोड़े लेकिन वह देर तक टिक नहीं सके। टीम की लडख़ड़ाती हुई पारी को संभालते हुए उमर वाहिद ने सर्वाधिक 41 रनों की पारी खेली। वाहिद ने 64 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके लगाए। इसके अलावा उस्मान कादिर ने दूसरे नंबर पर सर्वाधिक 33 और एहसान आदिल ने आखिरी ओवरों में स्थिति संभालते हुए नाबाद 20 रन जोड़े जबकि पाकिस्तानी टीम के 6 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सके।

पाकिस्तान की तरफ से रजा हसन ने 41 रन देकर भारत का एकमात्र उन्मुक्त चंद का विकेट अपने नाम किया। इसके अलावा कोई अन्य गेंदबाज विकेट नहीं निकाल सका। भारतीय पारी में नाबाद 93 रन बनाने वाले लोकेश राहुल को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।