Sports

नानजिंग: अंजना धावलु थामाके ने आज यहां दूसरे एशियाई युवा खेलों की ट्रैक एवं फील्ड स्पर्धा के अंतिम दिन लड़कियों की 800 मी दौड़ में भारत को तीसरा स्वर्ण पदक दिलाया। रोचेल मैकफारलेन मारिया ने लड़कियों की त्रिकूद में रजत पदक अपने नाम किया जबकि गर्वित बत्रा ने लड़कों के टेनिस एकल और महिलाओं की स्क्वाश टीम ने कांस्य पदक हासिल किये।
 
पुरूषों की स्क्वाश टीम ने भी कम से कम रजत पदक पक्का कर दिया है क्योंकि माधव योगेश ढींगरा, कुश कुमार और विजय मीना ने सेमीफाइनल में हांगकांग, चीन को 2-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल कल खेला जायेगा।

खेलों के खत्म होने में अब सिर्फ एक दिन बचा है और भारत कुल 11 पदक (तीन स्वर्ण, तीन रजत और पांच कांस्य) से नौंवे स्थान पर बरकरार है।

ट्रैक एवं फील्ड स्पर्धा के अंतिम दिन थामके का स्वर्ण और मारिया का रजत पदक से विवादों से भरा एथलेटिक्स अभियान अच्छे ढंग से समाप्त हुआ क्योंकि भारत के 18 ट्रैक एवं फील्ड एथलीटों को अधिक उम्र का पाये जाने पर खेलों से बाहर कर दिया गया था।
 
थामाके ने दो मिनट 11.47 सेकेंड के व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय से पहला स्थान हासिल किया। वह मलेशिया की सविंदर कौर (दो मिनट 14.14 सेकेंड) और श्रीलंका की के दिलहानी फर्नांडो (दो मिनट 15.72 सेकेंड) से आगे रहीं। आठ एथलीटों के फील्ड में थामाके पूरे समय आगे रहीं और उन्होंने आसानी से जीत दर्ज की।