Sports

मैड्रिडः लियोनल मैसी पर निर्भर अर्जेंटीना की टीम के चोटिल स्टार खिलाड़ी को स्पेन के खिलाफ विश्वकप अभ्यास मैच में स्पेन के हाथों 1-6 की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी, जिसके बाद रूस रवाना होने से पहले उसकी तैयारियों पर सवाल उठ रहे हैं। चोट के कारण मैसी इस अभ्यास मैच में हिस्सा नहीं ले सके थे। स्टैंड में बैठकर मैच देख रहे अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी 10 मिनट में ही अपनी टीम की खस्ता हालत से परेशान नकार आए और सीट से उठकर चले गए। 

कोच ने ली हार की जिम्मेदारी
टीम के कोच जार्ज सम्पोली ने मैच के बाद कहा, ''यह हार हमारे मुंह पर एक थप्पड़ की तरह था। मुझे टीम के लिए दुख हो रहा है और मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं। हमने दूसरे हाफ में बिल्कुल नियंत्रण नहीं दिखाया।'' इससे पहले अर्जेंटीना ने इटली के खिलाफ मैसी के बिना 2-0 से जीत दर्ज की थी, लेकिन इस मैच की उतनी अहमियत नहीं रही क्योंकि इस वर्ष इटली खराब प्रदर्शन के कारण विश्वकप के लिये क्वालीफाई ही नहीं कर सका है जो उसके इतिहास में 1958 के बाद यह पहला मौका है। उसे प्लेऑफ में स्वीडन से 0-1 से हार मिली थी।

अर्जेंटीना की टीम में स्पेन के खिलाफ मैसी के अलावा एंजेल डी मारिया और सर्जियो एगुएरो भी नहीं थे। लेकिन इस अभ्यास मैच में सबसे ज्यादा कमी मैसी की दिखी जिन्होंने इक्वाडोर के खिलाफ अंतिम क्वालिफायर में हैट्रिक लगाते हुए अर्जेंटीना को रूस विश्वकप का टिकट दिलाया था। मैच में सम्पोली ने फारवर्ड माउरो इकार्डी और पाउलो डाइबाला को भी टीम से बाहर रखा जबकि उसके गोलकीपर सर्जियो रोमेरो तथा विली काबालेरो पूरी तरह विफल रहे। अर्जेंटीना को विश्वकप के ग्रुप चरण में आइसलैंड, क्रोएशिया और नाइजीरिया जैसी टीमों का सामना करना है और विशेषज्ञ मान रहे हैं कि इन मैचों में बार्सिलोना फारवर्ड की राष्ट्रीय टीम के लिये अहम भूमिका रहने वाली है।