Sports

लंदन: दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे छह महीने चोट से जूझने के बाद आस्ट्रेलिया रवाना हो गए हैं और ब्रिसबेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट से कोर्ट पर वापसी करेंगे। वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन के अभ्यास टूर्नामेंट माने जाने वाले ब्रिसबेन इंटरनेशनल के पहले राउंड में मरे को बाई दी गई है और वह अपने ओपनिंग मैच में रेयान हैरिस या लियोनार्डाे मेयर के बीच होने वाले मैच के विजेता से खेलने उतरेंगे। यह टूर्नामेट रविवार से शुरू हो रहा है। 

प्रदर्शनी मैच में खेले
मरे टूर्नामेंट का अपना पहला मैच बुधवार या गुरूवार को खेलेंगे। उन्होंने जुलाई में हुए विंबलडन के बाद से ही टेनिस नहीं खेला है। उस समय उन्हें कूल्हे में चोट लग गई थी हालांकि शुक्रवार को अबुधाबी में प्रदर्शनी मैच में वह खेलने उतरे। 30 साल के स्काटिश खिलाड़ी इस एक सेट के मैच में राबर्टाे बोतिस्ता से हार गए लेकिन उन्होंने कहा कि वह अब कोर्ट पर उतरने के लिए तैयार हैं।

PunjabKesari

रैंकिंग में गिरे
टेनिस से दूर रहने के कारण 16वीं रैंकिंग पर खिसक चुके मरे ने दो बार ब्रिसबेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट जीता है जिसे उनकी आस्ट्रेलियन ओपन की तैयारियों के लिए अहम माना जा रहा है। वह टूर्नामेंट में दूसरी सीड खिलाड़ी के तौर पर उतरेंगे। आस्ट्रेलियन ओपन की शुरूआत 15 जनवरी से होनी है।