Sports

न्यूयार्कः अमेरिकी स्की रेसर जैकलीन विल्स को जर्मनी के गार्मिश पर्टेनकिरर्चेन में वर्ल्ड कप डाउनहिल के दौरान पैर में गंभीर चोटें लग गई हैं। जिसके कारण वह प्योंगयोंग शीतकालीन ओलंपिक में हिस्सा नहीं ले सकेंगी। जर्मन मीडिया के अनुसार 25 वर्षीय जैकलीन को बाएं पैर में गंभीर फ्रैक्चर हुआ है। यह रेस अंतत: जैकलीन की टीम साथी और अमेरिका की मशहूर स्की एथलीट लिंडसे वॉन ने जीती।

अमेरिका के स्की एंड स्नोबोर्ड खेल प्रमुख ल्यूक बोडेनस्टीनर ने कहा कि हम जैकलीन के इस तरह चोटिल हो जाने से बहुत निराश हैं जो ओलंपिक से इतने करीब दुर्घटना का शिकार हो गयी हैं। उन्होंने कहा कि, हमारी स्की टीम के लिए यह बहुत ही बड़ा नुकसान है खासतौर पर तब जब वह टीम की सबसे मजबूत खिलाड़ी हैं और उनके इस सत्र में परिणाम भी अच्छे रहे हैं।

जैकलीन रूस के सोच्चि ओलंपिक 2014 में भी हिस्सा ले चुकी हैं और गत माह इटली के कोर्टिना डी एम्पेजो में डाउनहिल में तीसरे स्थान पर रही थीं। ल्यूक ने हालांकि यह साफ नहीं किया कि जैकलीन की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाएगा या नहीं। दक्षिण कोरिया के प्योंगयोंग में नौ से 25 फरवरी तक शीतकालीन ओलंपिक खेलों का आयोजन होना है।