Sports

नई दिल्लीः हैदराबाद के कप्तान अंबाती रायुडु को 11 जनवरी को कर्नाटक के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्राफी मैच के दौरान बीसीसीआई आचार संहिता का उल्लंघन का करने पर दो मैचों के लिए निलंबित किया गया है।          

बीसीसीआई ने अपनी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘रायुडु आगामी विजय हजारे ट्राफी में हैदराबाद के पहले दो मैचों में भाग नहीं ले पाएंगे। ’’ इसमें कहा गया है, ‘‘मैंदानी अंपायर अभिजीत देशमुख, उल्हास वितालराव गंधे और तीसरे अंपायर अनिल धांडेकर ने आरोप लगाये थे। बीसीसीआई इस अप्रिय घटना में हैदराबादी टीम मैनेजर की भूमिका की भी जांच कर रहा है। ’’         

मैच के दौरान हैदराबाद के डीप मिडविकेट पर खड़े क्षेत्ररक्षक मेहदी हसन का पांव गेंद रोकते समय सीमा रेखा को स्पर्श कर गया था लेकिन मैदानी अंपायर ने तीसरे अंपायर की मदद नहीं ली और करूण नायर को चौका देने के बजाय दो रन दिये। कर्नाटक ने पांच विकेट पर 203 रन बनाये। स्थिति तब बिगड़ी जब कर्नाटक के स्कोर में दो रन जोड़े गये और आखिर में हैदराबाद इसी अंतर से मैच हार गया था। हैदराबाद ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 203 रन बनाये थे। रायुडु ने मैच के बाद अंपायरों के सामने यह मसला उठाया जिससे दूसरे मैच के शुरू होने में देरी हुई।