Sports

इपोह:  जापान पर रोमांचक जीत के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय सीनियर पुरूष हॉकी टीम शुक्रवार को यहां मलेशिया के खिलाफ जीत से 26वें अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने के लिये उतरेगी।  

गत चैंपियन आस्ट्रेलिया को फाइनल में जगह बनाने के लिए अब मात्र ड्रा की जरूरत है जो अगले मैच में जापान से भिड़ेगी। भारतीय टीम यदि मलेशिया के खिलाफ जीत से चूकती हे तो उसकी स्थिति खतरे में पड़ सकती है क्योंकि फिर ब्रिटेन उससे आगे निकल सकता है जो अभी तालिका में उसी के समान 7 अंक लेकर तीसरे नंबर पर है।   

आस्ट्रेलिया चार मैचों में तीन जीत और एक ड्रा के साथ शीर्ष पर है जबकि भारत चार मैचों में दो जीत, एक ड्रा और एक हार के साथ दूसरे पायदान पर है। भारत एक गोल के अंतर से ब्रिटेन से आगे है। ब्रिटेन का अगला मैच न्यूजीलैंड से होगा। टीम के स्टार गोलकीपर और कप्तान पी आर श्रीजेश के चोट के कारण अजलान कप से बाहर होने से भारत को झटका लगा है लेकिन जापान के खिलाफ मनदीप की हैट्रिक ने उसे जिस तरह जीत दिलाई है उसके बाद उसके हौसले मजबूत हुए हैं। लेकिन भारत का मलेशिया के साथ यह आखिरी लीग मैच है और उसे हर हाल में बेहतर गोल अंतर से जीत अपने नाम करनी होगी।  

पिछले मैच के हीरो रहे मनदीप और आकाशदीप सिंह फिलहाल भारतीय टीम के सबसे महत्वपूर्ण स्ट्राइकर हैं। इसके अलावा भारत सबसे अधिक पेनल्टी कार्नर विशेषज्ञ रूपिंदरपाल सिंह और हरमनप्रीत सिंह पर ही निर्भर दिखती है। मलेशिया जैसी मजबूत घरेलू टीम के खिलाफ हालांकि भारत को ज्यादा बेहतर रणनीति के साथ उतरना होगा।