Sports

नीदरलैंड: गत चैम्पियन अजय जयराम और पारूपल्ली कश्यप ने अपने अपने मुकाबले जीतकर यहां डच ओपन बैडमिंटन टूर्नामैंट के पुरूष एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। अपने करियर में 3 बार डच ओपन का खिताब जीतने वाले शीर्ष वरीय जयराम ने दूसरे दौर में बुल्गारिया के फिलिप शिवोव को एकतरफा मुकाबले में 21-7 21-9 से हराया।  

दूसरी तरफ 11वें वरीय कश्यप ने 50 मिनट चले कड़े मुकाबले में डेनमार्क के रासमुस गेमके को 21-11 7-21 21-10 से शिकस्त दी।  जयराम अगले दौर में नार्वे के मारियस माइहरे से भिड़ेंगे जबकि कश्यप को पिछले साल के उपविजेता छठे वरीय एस्तोनिया के राउल मस्ट का सामना करना है।  भारत के लखानी सारंग को हालांकि दूसरे दौर में राउल के खिलाफ 17-21 17-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी। 

मिश्रित युगल में बी सुमित रेड्डी और मेघना जे ने डेनियल बेंज और थेरेसा वुर्म की जर्मनी की जोड़ी को 21-11 21-17 से हराया। यह जोड़ी अगले दौर में येले मास और इमके वान डेर आर की स्थानीय जोड़ी से भिड़ेगी। 

इस साल ब्राजील और रूस में खिताब जीतने वाली प्रणव जैरी चोपड़ा और सिक्की रेड्डी की चौथी वरीय जोड़ी ने टिएस वान डेर लेक और एलिसा टिरटोसेनटोनो की स्थानीय जोड़ी को 21-5 21-16 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। अगले दौर में इस जोड़ी का सामना जोर्डन कोर्वी और एने ट्रैन की फ्रांस की जोड़ी से होगा। 

पुरूष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की शीर्ष वरीय जोड़ी अपने अभियान की शुरूआत जेको अरेंड्स और रूबे यिली के खिलाफ करेगी जबकि प्रणव और अक्षय दिवालकर की भिड़ंत बार्ने गेइस और फाबियान होल्जर की जर्मनी की जोड़ी से होगी।