Sports

पेरिस: डेनमार्क ओपन चैंपियन किदांबी श्रीकांत कल से यहां शुरू हो रहे फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे और अपनी शानदार फार्म को बरकरार रखने के इरादे से उतरेंगे।  पच्चीस साल के श्रीकांत मौजूदा सत्र में बेहतरीन फार्म में चल रहे हैं और इस दौरान वह एक साल में चार सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने वाले पहले भारतीय बने। इस दौरान उन्होंने तीन खिताब जीते। श्रीकांत ने साइना नेहवाल को पीछे छोड़ा जिन्होंने 2010 में तीन खिताब जीते थे। कल ओडेंसे में एकतरफा फाइनल में कोरिया के अनुभवी ली ह्युन इल को हराने वाले श्रीकांत अपने अभियान की शुरुआत इंग्लैंड के राजीव ओसेफ के खिलाफ करेंगे जिन्होंने पिछले हफ्ते डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी।
 

श्रीकांत को दूसरे दौर में हांगकांग के वोंग विंग की विन्सेंट से भिडऩा पड़ सकता है जिन्हें उन्होंने ओडेंसे में सेमीफाइनल में हराया था। ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू को पहले दौर में स्पेन की बीट्रिज कोराल्स का सामना करना होगा। उन्हें क्वार्टर फाइनल में चेन यूफेई के खिलाफ उतरना पड़ सकता है जिन्होंने उन्हें डेनमार्क ओपन में हराया था।  लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना को पहले दौर में स्काटलैंड की क्रिस्टी गिलमोर का सामना करना है जिन्हें उन्होंने विश्व चैंपियनशिप में हराया था। पुरुष एकल में बी साई प्रणीत अपने अभियान की शुरुआत थाईलैंड के खोसिल फेटप्रादाब के खिलाफ करेंगे। वह हालांकि अगर जीत दर्ज करते हैं तो अगले दौर में उनकी भिड़ंत दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ली चोंग वेई से हो सकती है।

डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे एचएस प्रणय को ली ह्युन इल का सामना करना है। ओडेंसे में मुख्य ड्रा में जगह बनाने में विफल रहे पारूपल्ली कश्यप कल क्वालीफाइंग राउंडमें फाबियन रोथ से भिड़ेंगे। इस बीच अजय जयराम तथा वर्मा बंधु सौरभ और समीर फिटनेस कारणों से टूर्नामेंट से हट गए हैं। पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी के अलावा सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी भारत की ओर से चुनौती पेश करेंगे। अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी महिला युगल जबकि प्रणव जैरी चोपड़ और अश्विनी मिश्रित युगल में कोर्ट पर उतरेंगे।