Sports

नई दिल्लीः अफ्रीकी दौरे के दौरान भारतीय स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल एक नई नौकरी ज्वाइन करेंगे। जिसका खुलासा चहल के पिता ने किया। मौजूदा समय में भारतीय टीम अफ्रीकी दौरे पर टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही है। वनडे मैचों की जीत पर भारत के स्पिन गेंदबाजों ने अपना शतप्रतिशत योगदान दिया। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने वनडे सीरीज के दौरान 33 विकटें ली। सीरीज के दौरान चहल की एक ऐसी बात सामने आई है जिसका आप अंदाजा नहीं लगा पाएंगे। वो बात यह है कि चहल ने फिल्डिंग के दौरान चश्मा पहनना शुरू कर दिया है।

चहल करेंगे ज्वाइन नई नौकरी
अफ्रीका के खिलाफ 6वें वनडे में चहल चश्मा पहने नजर आए थे। फिर वे पहले टी-20 मैच में चश्मा पहने हुए दिखे। इस बात को लेकर जब चहल के पिता से इस राज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि अफ्रीकी दौरे के बाद वे नई नौकरी ज्वाइन करेंगे। मेडिकल टेस्ट के दौरान युजवेंद्र को सलाह दी गई थी कि वो चश्मा पहनें। चहल के पिता ने बताया कि, "दक्षिण अफ्रीका दौरे पर निकलने से पहले डॉक्टर ने युजवेंद्र के आंखों की जांच की थी और चश्मा पहनने की सलाह दी थी। इससे पहले युजवेंद्र गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते वक्त चश्मा नहीं पहनते थे। चहल की आंखें तो कमजोर नहीं है, मगर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में बतौर इंस्पेक्टर चुने जाने के बाद जब उनका मेडिकल टेस्ट हुआ तो डॉक्टरों ने उन्हें चश्मा पहनने की सलाह दी।" दक्षिण अफ्रीकी दौरे के बाद चहल दिल्ली में इनकम टैक्स इंस्पेक्टर की नौकरी ज्वाइन करेंगे।

चहल के अलावा और भी भारतीय खिलाड़ी पहनते हैं चश्मा
भारतीय टीम में से सिर्फ चहल ही नहीं चश्मा पहनते, इसके अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी चश्मा पहनते हैं। मगर वो मैदान पर खेलते वक्त ऐसा नहीं करते।