Sports

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज दौरे से पहले अनिल कुंबले ने टीम के कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके द्वारा अचानक बड़ा फैसला लेना टीम के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि भारतीय टीम 23 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वनडे और 1 टी20 मैच खेलेगी।  ऐसे में अब बीसीसीआई जल्द ही टीम के लिए नया कोच घोषित करना चाहेगी। हालांकि कोच के पद के लिए विरेंद्र सहवाग, टॉम मूड़ी, लालचंद राजपूत, डोडा गणेश, रिचर्ड पाइबसटीम आवेदन दे चुके हैं। लेकिन कप्तान विराट कोहली किसी और को ही टीम का कोच बनाना चाहते हैं। 
PunjabKesari
शास्त्री हैं पहली पसंद 
मीडिया रिपोट्र्स की मानें, तो कोच के तौर पर विराट कोहली की पहली पसंद रवि शास्त्री हैं। वह कुंबले से पहले बतौर डायरेक्टर और कोच टीम इंडिया से जुड़े थे। यह बात सामने आ रही है कि 23 मई को टीम के इंग्लैंड रवाना होने से पहले कोहली ने तीन सदस्यीय अडवाइजरी कमिटी के दो सदस्यों- सचिन तेंडुलकर और वीवीएस लक्ष्मण से मिलकर रवि शास्त्री के नाम पर विचार करने की बात कही थी। कोहली ने दोनों सितारों से शास्त्री को इंटरव्यू के लिए बुलाने का भी आग्रह किया था। 
PunjabKesari
लेकिन BCCI चाहती है राहुल बने कोच
कुबंले के इस्तीफे के बाद बीसीसीआई चाहती है कि भारतीय टीम के नए कोच राहुल द्रविड़ बने। बीसीसीआई में एक धड़ा चाहता है कि राहुल द्रविड़ इस पद के लिए आवेदन करें। इस बीच अनुशासन समिति ने अडवाइजरी पैनल से कोच और खिलाडिय़ों के बीच मतभेद खत्म कराने को कहा है। बता दें कि राहुल द्रविड़ अंडर-19 क्रिकेट के कोच भी है।