Sports

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आलराउंडर शाहिद आफरीदी ,जुनैद खान और फवाद आलम को अपने अनुबंध से बाहर कर दिया है जबकि शानदार फार्म में चल रहे लेग स्पिनर यासिर शाह और विकेटकीपर सरफराज अहमद को ए ग्रेड का अनुबंध दिया है।  

पीसीबी ने उमर अकमल और अहमद शहजाद को डी ग्रेड में खिसका दिया है जो पीसीबी के अनुबंध का सबसे निचला स्तर है। आफरीदी ,जुनैद और फवाद को अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से पूरी तरफ बाहर कर दिया गया है। आफरीदी पिछले वर्ष ए ग्रेड में थे लेकिन उन्हें इस बार कहीं जगह नहीं मिली। जुनैद और सईद अजमल पिछले वर्ष बी वर्ग में थे लेकिन उन्हें भी अनुबंध नहीं मिला। फवाद पिछले वर्ष सी वर्ग में थे और उनका हाल भी आफरीदी जैसा ही हुआ।   

पाकिस्तान बोर्ड ने गुरुवार को 30 खिलाड़ियों की सूची जारी की जिन्हें एक अक्टूबर 2016 से 30 जून 2017 तक के लिए अनुबंध दिए गए हैं। स्पाट फिक्सिंग की सजा से बाहर निकलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले तेज गेंदबाज आमिर खान को बी ग्रेड का अनुबंध दिया गया है।  यासिर और सरफराज को ए वर्ग में जगह दी गई है। इस शीर्ष वर्ग में अन्य खिलाड़ियों में अजहर अली ,मोहम्मद हफीज ,मिस्बाह उल हक,युनूस खान और शोएब मलिक शामिल हैं। वर्ग बी में वहाब रियाज ,राहत अली ,असद शफीक और मोहम्मद आमिर शामिल हैं।