Sports

पंजाब केसरी के प्रतिनिधि निकलेश जैन मॉस्को रूस से 


मॉस्को ,रूस ( निकलेश , जैन ) दुनिया के सबसे कड़े और मजबूत ग्रांड मास्टर ओपन माने जाने वाले ऐरोफ़्लोट ओपन 2018 में  ​छठा राउंड भारत के लिहाज से थोड़ा बेहतर साबित हुआ और अपना 25वां जन्मदिन मना रहे सेथुरमन सहित ,शशिकिरण की जीत नें भारत के लिए अच्छी खबर दी । सेथुरमन नें हमवतन युवा ग्रांड मास्टर आर्यन चोपड़ा को पराजित किया । किंग्स इंडियन डिफ़ेस में आर्यन के राजा के ओर से आक्रमण को सेथुरमन नें बेहद शानदार अंदाज में जबाब दिया । मोहरो की अदला बदली के बीच 37 चालों में आर्यन नें मैच में हार स्वीकार कर ली ।  शशि किरण नें वर्तमान विश्व जूनियर चैम्पियन नॉर्वे के आर्यन तारी को पराजित किया , आज के मैच में आर्यन कारो कान वेरिएशन मे शशि किरण के आगे निस्तेज नजर आए और उन्हे 37 चालों मे हार का सामना करना पड़ा । भारतीय खिलाड़ियों में सबसे आगे चल रहे मुरली कार्तिकेयन नें उक्रेन के अंटोन कोरोबोव से ड्रॉ खेला ,मात्र 19 चालों में खेल दोनों लगातार हाथी और वजीर की चालों को चलते हुए बराबरी पर रोकने में राजी हुए 

​,

 ईशा करवाड़े को आज लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा , बात करे भारत की सबसे बड़ी उम्मीद विदित गुजराती की आज उन्होने उज़्बेक प्रतिभा नोदिरबेक से ड्रॉ खेला और यह उनका लगातार छठवा ड्रॉ था  और अब ऐसे में जब सिर्फ तीन राउंड बाकी है देखना होगा की क्या विदित अपने अंतिम तीन मैच जीत कर वापसी करेंगे , खैर निहाल सरीन और फेनिल शाह क्रमशः जीएम और आईएम नार्म की ओर तेजी से बढ़ते नजर आ रहे है . 


बात करे प्रतियोगिता में सबसे आगे चल रहे खिलाड़ियों की तो अब तक पहले पायदान में चल रहे रूस के अर्टेमिव व्लादिस्लाव को बेलारूस के कोवालेव व्लादिस्लाव नें पराजित करते हुए एकल बढ़त हासिल कर ली .कोवालेव नें आज बेहद सधे हुए अंदाज में यह जीत दर्ज की उन्होने ओपेनिंग के बाद अपने मामूली सी लग रही बढ़त को धीरे धीरे बढ़ाते हुए अच्छी जीत दर्ज की ।