Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेट मैदान पर कई ऐसे कैच देखने को मिलते हैं, जिन्हें कभी भुलाया नहीं जाता था। इन्हीं कैचों में अब शुमार हो चुका है न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का कैच। विलियमसन ने इंग्लैंड के खिलाफ ऑकलैंड में चल रहे पहले टेस्ट के दाैरान तेज गेंदबाज टिम साउदी की गेंद पर एक ऐसा हैरतअंगेज कैच पकड़ा, जिसे देख सब हैरान रह गए। 

इंग्लैंड की पारी का 16वां ओवर फैंकने के लिए साउदी आए। सामने स्टुअर्ट ब्राॅड बल्ला लेकर खड़े थे। साउदी की तीसरी बॉल को ब्रॉड ने खेलने की कोशिश की, लेकिन बॉल बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में गई, आखिरी स्लिप में खड़े विलियमसन ने गेंद को हवा में उछलकर लपक लिया आैर ब्रॉड को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। उस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 9 विकेट पर 27 रन था। 

महज 58 रन बनाकर ढेर हो गई इंग्लैंड
इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच चल रहा यह टेस्ट हमेशा याद किया जाएगा। इस मैच में इंग्लैंड की पूरी टीम महज 20.4 ओवर में 58 रनों पर ढेर हो गई। खास बात यह रही कि न्यूजीलैंड के सिर्फ दो गेंदबाजों ने ही ओवर फैंके। टिम साउदी ने 10 ओवर में 4 विकेट लिए, जबकि ट्रेंट बोल्ट ने 10.4 ओवर में 6 विकेट लिए।  28 मार्च 1955 को इंग्लैंड ने इसी मैदान पर न्यूजीलैंड को 27 ओवर में 26 रन पर ढेर कर दिया था. अब 22 मार्च 2018 को न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 20.4 ओवर में 58 रनों पर ढेर कर दिया।