Sports

नई दिल्लीः आईपीएल के 11वें सीजन का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच वानखेडे स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में दुनिया के कई सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी खेलते हैं। अगर आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें सबसे पहले वेस्टइंडीज के ताबड़तोड़ बल्लेबाज क्रिस गेल हैं। सबसे तेज शतक लगाने वाले पांच बल्लेबाज-

1. क्रिस गेल
वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल टी-20 फोर्मेट में सबसे खतरनाक खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। आईपीएल के छठे सीज़न में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ खेलते हुए गेल ने महज 30 गेंदों में शतक जड़ दिया था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए गेल ने 66 गेंदों में 17 छक्कों और 13 चौकों की मदद से 175 रन की पारी खेली जो कि आईपीएल में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड भी है।
PunjabKesari
2. यूसुफ पठान
आईपीएल 2010 में राजस्थान की तरफ से खेलते हुए पठान ने 37 गेंदों में शतक जड़ दिया था। इस दौरान उन्होंने 8 छक्कों और 9 चौकों की मदद से 100 रन बनाए थे। पठान आईपीएल में सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। वो टॉप 5 में इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं।
PunjabKesari
3. डेविड मिलर
दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी डेविड मिलर ने आईपीएल में अब तक 66 मुकाबले खेले हैं। छठे सीज़न में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए मिलर ने 38 गेंदों में 101 रनों की पारी खेली। 7 छक्के और 8 चौके से सजी मिलर की इस पारी की बदौलत पंजाब ने बैंगलोर के 191 रनों के लक्ष्य को 18 ओवर में हासिल कर मैच जीत लिया। मिलर आईपीएल में सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में तीसरे स्थान पर हैं।
PunjabKesari
4. एडम गिलक्रिस्ट
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी गिलक्रिस्ट ने आईपीएल के पहले सीज़न में डेक्कन चार्जर्स की कमान संभालते हुए 42 गेंदों में शतक जड़ा था। मुंबई इंडियंस के खिलाफ गिलक्रिस्ट ने 10 छक्कों और 9 चौकों की बदौलत 109 रन की पारी खेली। 
PunjabKesari
5. एबी डीविलियर्स
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए डिविलियर्स ने 2016 में 52 गेंदों में नाबाद 129 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 12 छक्कों और 10 चौकों की मदद से 129 रन बनाए थे। आईपीएल में सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में डिविलियर्स पांचवें स्थान पर हैं।

PunjabKesari