Sports

जालन्धर: भारत, श्रीलंका और बांगलादेश के बीच श्रीलंका के कोलंबो स्टेडियम में 6 मार्च से ट्राई टी-20 सीरीज शुरू होने जा रही है। भारत और श्रीलंका पहले मुकाबले के लिए आमने-सामने होंगे। भारत की बात करें तो टॉप ऑर्डर के दो बल्लेबाज विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी इस दौरे पर नहीं हैं। कोहली की जगह रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम की कमान सौंपी गई है। टॉप प्लेयरों की गैर-मौजूदगी के बावजूद भारतीय टीम काफी मजबूत दिख रही हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं- चार ऐसे कारण। जिसके तहत टीम इंडिया श्रीलंका और बांगलादेश की टीमों पर भारी पड़ सकती है।

1. रोहित शर्मा का बतौर कप्तान शानदार प्रदर्शन
महेन्द्र सिंह धोनी और विराट कोहली के अलावा अगर हम रोहित शर्मा की बात करें तो उन्होंने बतौर कप्तान भारतीय टीम को कई मैचों में जीत दिलाई है। रोहित ने बतौर कप्तान भारतीय टीम की चार टी-20 मैचों में कप्तानी की जिसमें उन्होंने चारों मैचों में भारत को जीत दिलाई।
PunjabKesari
2. श्रीलंका के खिलाफ भारत का प्रदर्शन सबसे अच्छा
भारत का श्रीलंका के खिलाफ सबसे शानदार प्रदर्शन रहा है। भारतीय टीम ने श्रीलंका के साथ 11 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें भारत ने 9 मैचों में जीत हासिल की। इस लय को बरकरार रखने के लिए भारतीय टीम श्रीलंका में ट्राई सीरीज खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी।
PunjabKesari
3. बांगलादेश के खिलाड़ी जूझ रहे हैं चोटों से
बांगलादेश की टीम के कई खिलाड़ी चोटिल नजर आ रहे हैं। टीम के सबसे खतरनाक खिलाड़ी शाकिब अल हसन हाल ही में चोटिल हो गए। बांगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने पिछले सप्ताह ही मेहदी हसन मिराज को शाकिब के कवर के तौर पर 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया था। आलराउंडर शाकिब के सीरीज से हटने के बाद अब महमुदूल्लाह त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में बंगलादेश टीम की कप्तानी संभालेंगे। 
PunjabKesari
4. बेहतर ऑलराउंडर हैं भारत के पास 
भारतीय टीम के पास श्रीलंका में ट्राई सीरीज के लिए बेहतर आॅलराउंडर हैं। दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल और विजय शंकर टीम में बेहतर आॅलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं। 
PunjabKesari