Sports

जलंधर: 14वें ऑल इंडिया सरदार बलवंत सिंह कपूर मेमोरियल स्कूल हॉकी टूर्नामेंट फॉर माता प्रकाश कौर कप की शुरुआत रविवार को हो गई है। इस प्रतियोगिता का उद्घाटन पंजाब और सिंध बैंक के पूर्व एमडी, एम एस चाहल ने किया। प्रतियोगिता में अंडर-19 वर्ग के लड़कों के मुकाबले होंगे। इसमें देश के अलग-अलग राज्यों मे से स्कूलों की टीमें भाग ले रही हैं।

चाहल ने कहा, "एेसे टूर्नामेंट हर एक राज्य में आयोजित करवाए जाने चाहिए जिससे की इन युवाओ को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल पाए। उन्होंने इतने सालों से इस प्रोग्राम को जारी रखने के लिए कपूर परिवार को बधाई भी दी।"

संस्था के प्रधान हरभजन सिंह ने कहा, "टूर्नामेंट के सभी मैच ओलंपियन सुरजीत हॉकी स्टेडियम में करवाए जाएंगे। यह टूर्नामेंट 17 से 24 दिसंबर तक चलेगा।" हाॅकी इंडिया के साथ Affiliation पर खुशी जताते हुए उन्होंने कहा, "इससे वे हाॅकी इंडिया के कलेंडर में शामिल हो जाएंगे। जब से यह टूर्नामेंट शुरू हुआ है, संस्था द्वारा नियमों का हमेशा पालन किया गया है।"

टूर्नामेंट के सभी मैच लीग कम नाकआउट के तहत करवाए जाएंगे। विजेता टीम को 1.25 लाख रुपए दिए जाएंगे, जबकि दूसरे स्थान की टीम को 80,000 रुपए दिए जाएंगे। इस मौके पर कपूर परिवार के सदस्यों के अलावा ओलंपियन संजीव कुमार, ओलंपियन रिपुदमन कुमार सिंह, ओलंपियन बलजीत सिंह सैनी ओलंपियन गुरमेल सिंह और ओलंपियन बलजीत ढिल्लो भी मौजूद थे।