नग्न दौड़ रहे युवक को राहगीरों ने कहा ‘पीके हो का’

Edited By ,Updated: 05 Jan, 2015 01:17 AM

article

शनिवार की रात्रि को स्थानीय जनता ने अजब सा मंजर देखा। जिसने भी इस दृश्य को देखा वह हतप्रभ रह गया।

पठानकोट(शारदा): शनिवार की रात्रि को स्थानीय जनता ने अजब सा मंजर देखा। जिसने भी इस दृश्य को देखा वह हतप्रभ रह गया। यह माजरा नगर के मुख्य मार्ग ढांगू रोड पर रात्रि को उस समय घटा जब घने कोहरे की चादर बिछी हुई थी तथा वाहन लाइटें जलाकर रेंग रहे थे। ठंड व गहरी धुंध के कारण अधिकांश जनता घरों को लौटने की जल्दी में थी परन्तु उपरोक्त मार्ग पर वाहनों के पहिए उपरोक्त मंजर ने एकाएक रोक दिए। एक हट्टा-कट्टा युवक नग्न अवस्था में भागा जा रहा था। मानो मैराथन फतह करने का इरादा लेकर भाग रहा हो। 

पीछे आ रहे वाहनों में सवार लोग इस दृश्य को देखकर स्तब्ध थे। जहां भीषण सर्दी के आलम में लोग ऊनी वस्त्रों व जैकेटें पहनकर भी ठिठुर रहे थे वहीं इस युवक पर मानो सर्दी का असर रत्ती भर भी नहीं था तथा आगे ही आगे भागा जा रहा था। अचानक युवक एक स्थान पर रुककर दंडवत प्रणाम करने लगा जिसे देखकर लोगों का आश्चर्य और बढ़ गया। यह युवक नग्र हालत में खुली सड़क पर कभी गोलबाजियां लगाता तो कभी सीधे लेट जाता जिससे आसपास से गुजर रहे राहगीरों के लिए मुश्किलें बन गईं। 
 
आधा किलोमीटर तक भागने के बाद उक्त युवक को पीछे से आए कुछेक युवकों ने काबू करके कपड़े आदि से लपेटने का भरसक प्रयास किया परन्तु उन्हें सफलता नहीं मिली। इसके बाद इन युवकों के चंगुल से छूटकर उक्त युवक पुन: भाग निकला। आसपास से गुजर रहे कुछ मनचले युवक ने जब इस युवक का उपरोक्त कारनामा देखा तो हाल ही में रिलीज हुई बॉलीवुड स्टार आमिर खान की विवादास्पद फिल्म का डायलॉग झाड़ते हुए कहा, ‘पीके हो का’। 
 
लम्बे समय तक उक्त युवक के इस अजीबो-गरीब कारनामे की बैकग्राऊंड समझ नहीं आई। जब युवक के परिवार के किसी सदस्य ने आकर स्थिति स्पष्ट की तो घटनाक्रम का सही आकलन हो पाया। युवक के परिजनों का कहना था कि उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। इसलिए ऐसे अजीबो-गरीब कारनामे कर रहा है। बाद में पुलिस की सहायता से लम्बे घटनाक्रम के बाद उक्त युवक को परिजनों ने काबू करके स्थिति को संभाला।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!