Sports

नई दिल्ली: भारत के पिस्टल किंग जीतू राय ने इटली के बोलोग्ना में पिस्टल वर्ग में आईएसएसएफ चैंपियंस ट्राफी जीतकर एक बार फिर से देशवासियों को गौरवान्वित कर दिया है। खेल रत्न जीतू ने पिस्टल वर्ग में अंतरराष्ट्रीय शूटिंग स्पोटर्स फेडरेशन(आईएसएसएफ) चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में सर्बिया के दामिर मिकेच को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की।


उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल फार्मेट के फाइनल में 29.9 का स्कोर किया जबकि दामिर ने 28.3 का स्कोर किया। जीतू को यह खिताब जीतने पर 5000 यूरो का नकद पुरस्कार मिला। आईएसएसएफ राइफल्स चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब चैंपियनशिप में रूस के सर्जेई कामेंस्की ने जीता। आईएसएसएफ चैंपियंस ट्रॉफी मैचों का आयोजन आईएसएसफ राइफल्स और पिस्टल विश्वकप फाइनल आयोजित होने के बाद हुआ। 


भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) के अध्यक्ष रणइंदर सिंह ने जीतू को बधाई देते हए कहा कि जीतू को उनकी इस शानदार सफलता पर एनआरएआई की तरफ से मैं उन्हें बधाई देता हूं। चैंपियंस ट्रॉफी जीतकर जीतू ने साबित किया है कि वह विशिष्ट लीग के पिस्टल निशानेबाज हैं। जीतू की चैंपियंस ट्रॉफी की जीत इसलिए भी ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि उनकी पसंदीदा स्पर्धा 50 मीटर पिस्टल है।