National

नई दिल्ली: सरोजनी नगर इलाके में एक नेशनल हॉकी खिलाड़ी की लाश उसकी महिला मित्र के घर के परिसर में खड़ी कार के अंदर मिली। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर एम्स में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। युवक के सिर में गोली लगी थी और उसका शव कार की सीट पर था। घटना स्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। वहीं, डीसीपी रोमिल बानिया का कहना है प्राथमिक जांच में मामला खुदकुशी का लग रहा है। सरोजनी नगर पुलिस 174 सीआरपीसी के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है। 

PunjabKesari
पुलिस अधिकारी के मुताबिक मृतक की पहचान रिजवान (20)के रूप में हुई है। वह अपने परिवार के साथ सुभाष नगर इलाके में रहता था। वह मूलरूप से बुलंदशहर यूपी का रहने वाला था। परिवार में पिता शरीफ खान अम्मी नगिना बेगम, बड़ा भाई रियाज, उसकी भाभी और बहन है। रिजवान के पिता शरीफ खान एमटीएनल में कार्यरत हैं। रिजवान नेशनल खिलाड़ी था और जामिया विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन कर रहा था। वह सेकेंड ईयर का छात्र था। मंगवार सुबह करीब 10:20 बजे पुलिस को सूचना मिली कि जी वन ब्लॉक में कार के अंदर युवक ने खुद को गोली मार खुदकुशी कर ली है। सूचना के बाद मौके पर क्राइम टीम और फॉरेंसिक टीम भी पहुंच गई। पुलिस ने देखा कि रिजवान का शव उसकी स्विफ्ट कार में पड़ी है और उसके सिर में गोली लगी हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर एम्स में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हालांकि, घटना स्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। लेकिन पुलिस का कहना है कि प्राथमिक जांच में मामला खुदकुशी का लग रहा है। फिलहाल, पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फॉरेंसिक रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है। पुलिस दोनों परिवारों से भी पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

PunjabKesari
प्रेम प्रसंग में हुई हत्या!
रिजवान ट्रॉफी का कई नेशनल मैच खेल चुका है। अभी वह जामिया विश्वविद्यालय की तरफ से देश के हर कोने में जाता था, और कॉलेज में ही हॉकी की ट्रेङ्क्षनग भी लेता था। करीब ढाई साल पहले उसकी मुलाकात मयूरी से हुई। मयूरी भी हॉकी खिलाड़ी है। वह अपने परिवार के साथ जी वन सरोजनी नगर इलाके में रहती है। रिजवान के दोस्त ने बताया कि इस दौरान रिजवान और मयूरी की दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों अकसर एक साथ घूमने जाते और साथ में हॉकी की प्रैक्टिस भी करते थे। हालांकि, शुरू में इस बात की भनक मयूरी के परिवार को नहीं था। लेकिन जब उनके रिश्ते के बारे में पता चला कि मयूरी के परिवार वाले इस बात को पसंद नहीं किया। लेकिन दोनों का रिश्ता बना रहा। अचानक मंगलवार सुबह रिजवान का शव मयूरी के घर परिसर में कार के अंदर मिला।.


आखिर कहां है मयूरी
अभी तक सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर मयूरी कहां है। रिजवान के परिवार का आरोप है कि मयूरी के परिवार वाले कुछ भी नहीं बता रहे है। कभी वह बता रहे हैं कि मयूरी भोपाल गई है तो कभी कह रहे हैं कि वह ग्वालियर गई है। पुलिस भी अभी तक मयूरी के बारे में ज्यादा नहीं बता रही है कि आखिर वह कहां हैं। परिजनों का कहना है मंगलवार सुबह खुद मयूरी ने फोन कर बताया कि वह दिल्ली से बाहर है और वह लोग उसके घर जाकर रिजवान का पैसे और मोबाइल ले लें।