Latest News

विशाखपट्नम: सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के एक मुकाबले में अंपायरों की गलती की वजह से बड़ा हंगामा हो गया। कर्नाटक ने इस मैच में हैदराबाद पर विवादास्पद परिस्थितियों में दो रनों से जीत दर्ज की। विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी ACA-VDCA स्टेडियम में कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी की लेकिन उनकी पारी खत्म होने के बाद, थर्ड अंपायर के रीप्ले को देखकर अंपायर ने ‘भूल’ सुधार की और स्कोर में दो रन जोड़ दिए। खास बात यह है कि हैदराबाद इसी अंतर से मैच हार गया। इससे उसके खिलाड़ी नाराज हो गए, क्योंकि उनका मानना था कि स्कोर में बाद में बदलाव करने से उनकी टीम को हार झेलनी पड़ी।
PunjabKesari
क्यों हुआ विवाद
दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर हैदराबाद के डीप मिड विकेट पर खडे़ फील्डर मेहदी हसन का पांव सीमा रेखा से छू गया था। अंपायर उल्हास गंधे ने करुण नायर को 4 रन देने के बजाय 2 रन दिए। अंपायर उल्हास और अभिजीत देशमुख ने रिव्यू के लिए खेल नहीं रोका, लेकिन हैदराबाद की पारी शुरू होने से पहले स्कोर में सुधार करके उसे 5 विकेट पर 205 रन कर दिया।

BCCI ने मांगी रिपोर्ट
मैच में हुए इस हंगामे की वजह से आंध्र और केरल के बीच होने वाले अगले मुकाबले को 13-13 ओवर का करवाना पड़ा। बीसीसीआई ने इस मामले में संज्ञान लिया है और रिपोर्ट मांगी है। पूरी संभावना है कि बीसीसीआई इस मामले में कार्यावाही कर सकती है क्योंकि उसने मामले को पूरी गंभीरता से लिया है।


विनय और रायूडु की अंपायरों से बहस
हैदराबाद की पारी शुरू होने से पहले कर्नाटक के कप्तान विनय कुमार और हैदराबाद के कप्तान अंबटि रायुडु की अंपायरों के साथ बहस भी हुई। रायूडु ने मैच समाप्त होने के बाद भी अंपायरों के सामने यह मसला रखा। रायूडु और उनकी टीम के अन्य साथी मैदान पर उतर गए, जिसके कारण आंध्र और केरल का मैच समय पर शुरू नहीं हो पाया। रायूडु ने कहा कि उन्होंने दूसरा मैच रोकने के बारे में नहीं सोचा था और वह केवल सुपर ओवर करवाने की मांग कर रहे थे।