Latest News

नई दिल्लीः मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स 27 जनवरी को होने वाली आईपीएल नीलामी से पहले कप्तान रोहित शर्मा तथा पंड्या बंधुओं हार्दिक और कृणाल को रिटेन कर सकता है जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर को टीम में बनाये रख सकता है। खिलाडिय़ों को रिटेन करने के लिये अंतिम तिथि चार जनवरी है और ऐसे में लगभग सभी फ्रेंचाइजी ने तय कर लिया है कि उन्हें किन खिलाडिय़ों को टीम में बनाये रखना और किन्हें उन्हें राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड से खरीदना है।   

रोहित रिटेन करने के लिए स्वाभाविक पसंद
इस बारे में जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि कप्तान रोहित शर्मा रिटेन करने के लिए स्वाभाविक पसंद हैं। उनकी अगुवाई में टीम ने तीन आईपीएल खिताब जीते। हार्दिक पंड्या मैच विजेता है और तीसरा खिलाड़ी कृणाल पंड्या हो सकता है। उन्होंने कहा, कृणाल ने अभी तक भारत की तरफ से मैच नहीं खेला है और ऐसे में उन्हें तीन करोड़ रूपये में रिटेन किया जा सकता है जबकि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को इसके लिए सात करोड़ रूपये देने होंगे। इसके अलावा कृणाल ने पिछले साल बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था।पता चला है कि कृणाल को रिटेन करना रणनीतिक फैसला है ताकि टीम कीरोन पोलार्ड और जसप्रीत बुमराह को राइट टू मैच कार्ड से खरीद सके। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, मुंबई इंडियन्स पांच खिलाडिय़ों को रिटेन करने की वकालत करता है। ये पांचों उसके मैच विजेता हैं और अगर वे अपनी रणनीति बदलते हैं तो यह हैरानी भरा होगा। 

पंत और अय्यर को रिटेन किया जाना तय 
यह पता चला है कि दिल्ली ने अभी यह तय नहीं किया है कि वह दो या तीन खिलाडिय़ों को रिटेन करे लेकिन पंत और अय्यर को रिटेन किया जाना तय है। अधिकारी ने कहा कि अगर आप दो अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों को रिटेन करते हो तो आपको 21 करोड़ ( पहले खिलाड़ी के लिए 12.5 करोड़ और दूसरे के लिअ 8.5 करोड़ रूपए) खर्च करने होंगे। इसके बजाय अंतरराष्ट्रीय स्तर के तीन खिलाडिय़ों को रिटेन करने पर 33 करोड़ रूपए (पहले के लिये 15 करोड़, दूसरे के लिए 11 करोड़ और तीसरे के लिये सात करोड़ रूपए) खर्च करने होंगे। 

स्मिथ को रिटेन कर सकता है राजस्थान
राजस्थान रायल्स स्टीव स्मिथ को रिटेन कर सकता है। उन्होंने पिछले दो सत्र राईजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के साथ बिताये थे। चेन्नई सुपरकिंग्स अपने तीन मार्की खिलाडिय़ों कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, आईपीएल सुपरस्टार सुरेश रैना और आलराउंडर रविंद्र जडेजा को रिटेन करने के लिए तैयार है। ड्वेन ब्रावो अगर फिट रहता है तो उन्हें राइट टू मैच कार्ड से लिया जा सकता है।   सनराइजर्स हैदराबाद का भी डेविड वार्नर को रिटेन करना तय है। वह प्रतिभाशाली दीपक हुड्डा को भी तीन करोड़ रूपये खर्च करके रिटेन कर सकता है।