Latest News

मुंबई ,महाराष्ट्र , ( निकलेश जैन ) भारतीय ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट सीरीज के अंतिम निर्णायक मुक़ाबले के ठीक पहले भारत के लिहाज से आज मिलाजुला दिन रहा जब पहले टेबल पर भारत की उम्मीद अभिजीत गुप्ता को ईरान के परहम मघसूदलू के हाथो पराजय का सामना करना पड़ा । शुरुआत मे खेल मे बढ़त पर नजर आ रहे अभिजीत बढ़त का सही फायदा नहीं उठा सके और परहम की  इस जीत नें उन्हे आधे अंक की बढ़त के साथ खिताब के सबसे नजदीक बना दिया है । खैर भारत के लिहाज से अच्छी खबर रही भारत के दीपन चक्रवर्ती जो कल छह मैच जीतने के बाद परहम से हार गए थे उन्होने आज वियतनाम के बड़े नाम ट्रान मिन्ह को पराजित करते हुए जोरदार वापसी की है और देखना होगा  जब कल इटली के डेविड अल्बर्टों ईरान के परहम को चुनौती पेश करेंगे और अगर परहम कल हारते है तो तो क्या दीपन अपना अगला मुक़ाबला जीतकर खिताब जीतने की अपनी उम्मीद को बनाए रख सकेंगे । 

विश्वनाथन आनंद देंगे पुरुष्कार - सबसे खास बात है विश्व रैपिड चैम्पियन कल जीतने वाले खिलाड़ियों को पुरुष्कार देते नजर आयंगे और यही बात कई खिलाड़ियों को उनका बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित होगी । 

फिलहाल अंतिम राउंड के पूर्व आठ राउंड के बाद ईरान के परहम मघसूदलू 7.5 अंक के साथ पहले , इटली के डेविड और भारत के दीपन 7 अंक के साथ दूसरे और तिमुर गेरेव के साथ 5 अन्य खिलाड़ी 6.5 अंक के साथ तीसरे स्थान पर चल रहे है ।