Latest News

मुंबई ,महाराष्ट्र , ( निकलेश जैन ) भारतीय ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट सीरीज के दूसरे पड़ाव तृतीय आईआईएफ़एल मुंबई ग्रांड मास्टर शतरंज मे चौंथे राउंड के बाद भारतीय खिलाड़ियों में  ग्रांड मास्टर दीपन चक्रवर्ती और इंटरनेशनल मास्टर एस नितिन नें लगातार चौंथे मैच में जीत दर्ज करते हुए सयुंक्त बढ़त हासिल कर ली है और फिलहाल भारतीय खिलाड़ियों में सबसे आगे चल रहे है । दीपन नें आज हमवतन खिलाड़ी और अनुभवी ग्रांइंटरनेशनल मास्टर विक्रमादित्य कुलकर्णी को घोड़े के एंडगेम में पराजित किया तो एस नितिन नें भी हमवतन कार्तिक कुमार को पराजय का स्वाद चखाया । 

भारत की महिला इंटरनेशनल मास्टर सिरजा शेषाद्री नें रेटिंग में 200 अंक ज्यादा मलेशिया के इंटरनेशनल मास्टर  ली योह तियान को बराबरी पर रोक कर उन्हे चौंकाया तो सौरभ आनंद नें ईरान के अनुभवी ग्रांड मास्टर और 300 रेटिंग अधिक के खिलाड़ी  परहम मकसूदलू को आधा अंक बांटने पर मजबूर कर दिया । 

वही भारत की सबसे बड़ी उम्मीद कॉमन वैल्थ चैम्पियन अभिजीत गुप्ता नें पहले ड्रॉ के बाद आज अनिरुद्ध देशपांडे को बेहद ही शानदार हाथी के एंडगेम में पराजित करते हुए लगातार अपनी तीसरी जीत दर्ज की और आने वाले राउंड में उनका लय में लौटना भारत के लिहाज से एक अच्छा संकेत है ।