Sports

चेन्नई ,तमिलनाडू ( निकलेश जैन ) भारतीय शीतकालीन अंतर्राष्ट्रीय सर्किट के चौंथे और अंतिम पड़ाव 10वे चेन्नई ओपन ग्रांड मास्टर शतरंज में  छह राउंड के बाद भारत के ग्रांड मास्टर दीपन चक्रवर्ती ,फीडे मास्टर कार्तिक वेंकटरमन और उक्रेन के पिछले बर्ष के विजेता एडम तुखेव 5.5 अंको के साथ सयुंक्त बढ़त पर चल; रहे है । छठे राउंड में पहले टेबल पर 5 अंको के साथ खेल रहे दीपन और कार्तिक के बीच मुक़ाबला बराबरी पर छूटा तो एडम तुखेव नें भारत के आक्रामक खिलाड़ी के रत्नाकरण को पराजित करते हुए सयुंक्त बढ़त में खुद को शामिल कर लिया । 

क्या कोई भारतीय जीतेगा खिताब ?- इस पूरे सर्किट में भोपाल ,मुंबई और दिल्ली में कोई भी भारतीय खिलाड़ी खिताब पर कब्जा नहीं जमा पाया है ऐसे में चेन्नई ओपन में अपने गृह नगर में खेल रहे दीपन और कार्तिक से भारत को बड़ी उम्मीद है । 

टॉप सीड तिमूर गेरेव की दूसरी हार - अमेरिकन ग्रांड मास्टर तिमूर गेरेव को आज के दिन लगातार दो हार का सामना करना पड़ा । पहले तो दीपन नें तिमूर को हराकर अपनी मुंबई के अंतिम राउंड की हार का हिसाब चुकता किया तो फिर भारत के सिद्धान्त मोहपात्रा नें उन्हे हराकर चेन्नई की गरमाहट का अहसास करा दिया । 

अन्य मुकाबलों मे भारत के  विकास एनआर नें नीदरलैंड के सेरजी टीवीयाकोव से ,आरआर लक्ष्मण नें नीदरलैंड के प्रूजेसर्स  रोलेंड से ,शिवुक वेटाली नें रवि गोपाल हेगड़े से ड्रॉ खेला ।