Sports

मेलबोर्नः भारतीय टेनिस खिलाड़ियों रोहन बोपन्ना और दिविज शरण ने वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में विजयी लय कायम रखते हुए शुक्रवार को अपने अपने जोड़ीदारों के साथ पुरूष युगल के प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।

बोपन्ना और एडुअर्ड रोजर वेसेलीन की 10वीं वरीय जोड़ी ने अर्जेंटीना के लियोनार्डाे मेयर और पुर्तगाल के जोओ सोसा की जोड़ी को लगातार सेटों में 6-2, 7-6 से पराजित किया। उन्होंने एक घंटे 16 मिनट में आसानी से तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। मैच में भारतीय-फ्रांसीसी खिलाड़यिों ने 10 एस और विपक्षी टीम के 10 की तुलना में 26 विनर्स लगाए। उन्होंने सात में से दो बार विपक्षी जोड़ी की सर्विस भी ब्रेक की।  बोपन्ना-वेसेलीन के सामने तीसरे राउंड में अब आस्ट्रिया के ओलिवर मराच और क्रोएशिया के मेट पाविच की सातवीं वरीय जोड़ी की चुनौती होगी।   

एक अन्य मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी दिविज शरण और अमेरिका के राजीव राम की 16वीं वरीय जोड़ी ने दूसरे दौर में फाबियो फोगनिनी और मार्सेलो ग्रैनोलर्स की जोड़ी के खिलाफ पिछडऩे के बावजूद जबरदस्त वापसी करते हुये दो घंटे आठ मिनट में 4-6, 7-6, 6-2 से जीत अपने नाम कर ली। भारतीय-अमेरिकी जोड़ी ने 28 विनर्स लगाये और नौ में से चार ब्रेक अंकों को भुनाया जबकि इतालवी-स्पेनिश जोड़ी ने मैच में चार में से तीन ब्रेक अंकों को भुनाया लेकिन तीन डबल फाल्ट भी किये और दूसरे सर्व पर मात्र 42 फीसदी अंक ही ले सके।