वियतनाम के डुक हुआ बने भोपाल इंटरनेशनल शतरंज के विजेता

Edited By Punjab Kesari,Updated: 29 Dec, 2017 07:01 PM

bhopal international chess 2017 final

भोपाल ,मध्य प्रदेश - आठ दिन से चल रहे भारतीय ग्रांड मास्टर सर्किट के सबसे पहले ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट भोपाल ओपन का खिताब वियतनाम के डुक हुआ नें अपने नाम कर लिया उन्होने अंतिम निर्णायक राउंड में पहले टेबल पर रूस के ग्रांड मास्टर रोजुम इवान को...

भोपाल ,मध्य प्रदेश - आठ दिन से चल रहे भारतीय ग्रांड मास्टर सर्किट के सबसे पहले ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट भोपाल ओपन का खिताब वियतनाम के डुक हुआ नें अपने नाम कर लिया उन्होने अंतिम निर्णायक राउंड में पहले टेबल पर रूस के ग्रांड मास्टर रोजुम इवान को पराजित करते हुए 8.5 अंक के साथ विजेता होने का गौरव हासिल किया साथ ही 2 लाख रुपेय और चमचमाती ट्रॉफी अपने नाम की । साथ ही भारत में एक वर्ष में लगातार तीन ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट जीतने का उन्होने एक नया रिकॉर्ड भी बना दिया इससे पहले मई में भुवनेश्वर में किट इंटरनेशनल और जून में मुंबई इंटरनेशनल के खिताब उन्होने अपने नाम किए थे । 

मध्य प्रदेश खेल संचालक श्री उपेंद्र जैन , मध्य प्रदेश राज्य शतरंज अध्यक्ष श्री सुनील बंसल की मौजूदगी में आज गरिमामई समारोह सम्पन्न हुआ । कुल 10 लाख 18 हजार रुपेय के पुरूष्कार और शानदार चमचमाती ट्रॉफी और मेडल खिलाड़ियों को वितरित किए गए ।

अन्य महत्वपूर्ण मुकाबलों में दूसरे स्थान पर मलेशिया के युवा खिलाड़ी योह ली तियान रहे उन्होने आज दूसरे टेबल पर तीसरे स्थान पर रहे वियतनाम के ट्रान तूआन मिन्ह से ड्रॉ खेला । तीसरे टेबल पर भारत की उम्मीद को ध्वस्त करते हुए उक्रेन के एडम तुखेव ने अंतिम राउंड में दमदार प्रदर्शन करते हुए भारत के ग्रांड मास्टर हिमांशु शर्मा को झटका दिया और उन्हे पराजित करते हुए ना सिर्फ उनकी खिताब जीतने की उम्मीद को तोड़ दिया बल्कि उन्हे शीर्ष 10 से भी बाहर कर दिया । चौंथे टेबल पर टर्की के सुआत अटालिक नें भारत के एम कुनाल को ,5वे टेबल पर भारत के शैलेश द्रविड नें शानदार खेल दिखाते हुए तजाकिस्तान के खुसेंखोजेव मोहम्मद को ,छठे टेबल पर 11 वर्षीय गुकेश डी नें हमवतन राजेश नायक को ,टॉप सीड अमेरिका के तिमूर गारेएव नें भारत के अर्जुन एरगासी को  पराजित किया 

टॉप टेन में तीन भारतीय खिलाड़ी - भले ही शीर्ष तीन में वियतनाम और मलेशिया का दबदबा रहा पर शीर्ष 10 में तीन युवा भारतीय खिलाड़ी जगह बनाने में कामयाब रहे । शीर्ष 10  कुछ इस प्रकार रहे  । पहले स्थान पर वियतनाम के डुक हुआ ( 8.5 अंक ) ,दूसरे स्थान से सातवे स्थान तक 6 खिलाड़ी 8 अंक पर रहे पर टाईब्रेक के आधार पर मलेशिया योह ली तियान दूसरे ,वियतनाम के ट्रान तूआन मिन्ह तीसरे ,वियतनाम के ट्रान तूआन मिन्ह चौंथे ,भारत के शैलेश द्रविड़ पांचवे ,भारत के गुकेश डी छठे ,और उक्रेन के एडम तुखेव सातवे स्थान पर रहे ,7.5 अंक के साथ टॉप सीड अमेरिका के तिमूर गारेएव नवे और भारत के राहुल संगमा दसवे स्थान पर रहे । 

 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!