Latest News

नई दिल्लीः आईपीएल की सबसे खतरनाक टीम कोलकाता नाइट राइडर्स फैंस के लिए खुशखबरी सामने आई है। टीम के अधिकारी ने संकेत दिए हैं कि आईपीएल 2018 में 1 साल का बैन झेल रहे विंडीज के आंद्रे रसेल वापसी करेंगे। उन्होंने कहा कि हम उन्हें रिटेन करने की पूरी कोशिश करेंगे आैर ये हमारा अधिकार है। 

एआर श्रीकांत ने उन्होंने कहा, “हमने रसेल का कॉन्ट्रेक्ट खत्म नहीं किया। वह अभी भी हमारे खिलाड़ी हैं। अगर हम चाहें तो हम उन्हें रिटेन कर सकते हैं।”  गौरतलब है कि पिछले सीजन में गौतम गंभीर की कप्तानी वाली टीम की ओर से आंद्रे रसेल नहीं खेले थे। उनकी जगह फ्रेंचाइजी ने न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कॉलिन डे ग्रानहोम को खिलाया था। इस दौरान वह नाइट राइडर्स के लिए कुछ मैच खेले थे।

रसेल टी20 फॉर्मेट के सबसे बेहतरीन ऑलाउंडर्स में से एक हैं। रसेल ने पिछले 12 महीनों में कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेली है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कोलकाता उन्हें रिटेन करती है कि नहीं। उनका बैन 31 जनवरी 2018 को खत्म हो रहा है।

बता दें कि आईपीएल नीलामी पर नए नियम लागू होते ही सब कुछ दिलचस्प बन गया है। नए नियम के मुताबिक प्रत्येक फ्रैंचाइजी नीलामी से पहले तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है और दो खिलाड़ियों को राईट टू मैच कार्ड से अपने साथ जोड़ सकती है। या फिर तीन खिलाड़ियों को राईट टू मैच जबकि दो खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है।