Latest News

लंदन ,इंग्लैंड (निकलेश जैन ) लंदन क्लासिक शतरंज का तीसरा राउंड वैसे तो बहुत रोमांचक हुआ पर एक बार फिर कोई परिणाम नहीं निकला वैसे यह पिछले काफी समय में ऐसा कोई टूर्नामेंट सामने आया है जिसमें विश्व के शीर्ष 10 खिलाड़ियों की मौजूदगी के होते हुए भी 3 राउंड के बाद भी कोई भी मैच का परिणाम सामने नहीं आया है । 

आज भारत के पाँच बार के विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद के सामने थे तीन बार के और मौजूदा विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन और अगर कोई इस मैच को जीत सकता था तो वे थे विश्वनाथन आनंद पर आनंद अपनी बढ़त का सही फायदा नहीं उठा पाये और मैच बराबरी पर समाप्त हुआ । केटलन ओपनिंग में हुए इस मुक़ाबले में आनंद काले मोहरो से खेल रहे थे । आज पहले तो कार्लसन नें अपने मोहरो की स्थिति से खेल में बढ़त बनाने के उद्देश्य से एक अतिरिक्त प्यादा आनंद को दे दिया और फिर वह इसका उचित फायदा नहीं  उठा पाये और आनंद नें उनके अच्छे खेल रहे मोहरो को खेल से बाहर कर दिया । खेल की 21वी चाल में जब आनंद अपना अतिरिक्त प्यादा बचा सकते थे और मैच में दबाव डाल सकते थे उन्होने गलती करते हुए प्यादा मरवा दिया और इसके बात मैच मात्र 31 चालों मे बराबरी पर समाप्त हुआ । 

अन्य मैच में अर्मेनिया के लेवान अरोनियन  नें  रूस के सेरजी कर्जाकिन से , रूस के इयान नेपोमनियची नें अमेरिका के फेबियानों कारूआना से ,माइकल एडम्स नें फ्रांस के मेक्सिम लाग्रेव से और अमेरिका के वेसली सो नें हमतन हिकारु नाकामुरा से ड्रॉ खेला ।