44वी राष्ट्रीय महिला प्रीमियर शतरंज चैंपियनशिप - नंधिधा को हराकर पदमिनी नें फिर बनाई बढ़त

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Dec, 2017 02:38 PM

44th national women premier chess championship 2017

सूरत ,गुजरात ( निकलेश जैन ) भारत की शीर्ष महिला खिलाड़ियों के बीच चल रही राष्ट्रीय महिला प्रीमियर शतरंज चैंपियनशिप में  आज जब मुक़ाबला शुरू हुआ तो पीएसपीबी की पदमिनी राऊत ,तमिलनाडू की नंधिधा पीवी और एयर इंडिया की मीनाक्षी सुब्रमण्यम 4 अंको के साथ...

सूरत ,गुजरात ( निकलेश जैन ) भारत की शीर्ष महिला खिलाड़ियों के बीच चल रही राष्ट्रीय महिला प्रीमियर शतरंज चैंपियनशिप में  आज जब मुक़ाबला शुरू हुआ तो पीएसपीबी की पदमिनी राऊत ,तमिलनाडू की नंधिधा पीवी और एयर इंडिया की मीनाक्षी सुब्रमण्यम 4 अंको के साथ सयुंक्त पहले स्थान पर थी पर जब परिणाम आए तो अब सिर्फ पदमिनी 5 अंको के साथ एकल बढ़त पर जा पहुंची हैं । 

 

सबसे पहले बात करे आज के सबसे महत्वपूर्ण मुकाबले की जो की पदमिनी और नंधिधा के बीच था और काले मोहरो से खेल रही पदमिनी नें किंग पान ओपनिंग का जबाब सिसिलियन वेरिएसन चुन कर दिया । शुरुआत से नंधिधा नें सफ़ेद मोहरो को भरपूर फायदा लेते हुए पदमिनी पर दबाव बनाए रखा पर पदमिनी नें संतुलित चाले चलते हुए हालत कभी बिगड़ने नहीं दिया और समय समय पर मोहरो की अदला बदली होती रही । और 40 चालों के बाद ऐसा लगा की मैच ड्रॉ हो जाएगा पर तभी एंडगेम में नंधिधा की प्यादे की गलत चाल से उनका एक महत्वपूर्ण प्यादा मर गया  और मौके का फायदा उठा कर पदमिनी नें मैच जीत लिया ,और ऐसे में उनकी दूसरी प्रतिद्वंदी मीनाक्षी सुब्रमण्यम को पूर्व विश्व जूनियर चैम्पियन पीएसपीबी की सौम्या स्वामीनाथन के हाथो पराजय नें पदमिनी को एकल बढ़त दिला दी । 

अन्य मुकाबलों में आज कॉमनवैल्थ विजेता स्वाति घाटे नें लगातार दो हार के बाद आज सबसे पीछे चल रही महाराष्ट्र की श्रष्ठि पांडे को पराजित करते हुए वापसी की राह पकड़ी । 

कल पदमिनी से ड्रॉ खेलकर उसे चौंकाने वाली समृद्धा घोष नें आज अनुभवी किरण मनीषा मोहंती को पराजित करते हुए प्रतियोगिता में अपनी पहली जीत दर्ज की तो एयर इंडिया की भक्ति कुलकर्णी नें महाराष्ट्र की साक्षी चित्लांगे को पराजय का स्वाद चखाया । वही मेरी गोम्स को बाला कनप्पा नें बराबरी पर रोक कर झटका दिया । 

 

छह राउंड के बाद  पदमिनी 5 अंक के साथ पहले स्थान पर है और उनसे ठीक 1 अंक पीछे 4 अंक पर मीनाक्षी ,नंधिधा ,सौम्या और भक्ति सयुंक्त दूसरे स्थान पर चल रही है । मेरी एन गोम्स 3.5 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है । अन्य खिलाड़ियों में साक्षी और स्वाति 2.5 अंक पर , समृद्धा ,बाला और किरण 2 अंक पर और श्रष्ठि  आधा अंक पर खेल रही है । 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!