Latest News

( Photo by Amurta Mokal & ChessBase India

सूरत ,गुजरात ( निकलेश जैन ) मुझे नहीं लगता आपको इससे बेहतर रोमांचक मुक़ाबला देखने को मिल सकता है । आज भारत की शीर्ष महिला खिलाड़ियों के बीच चल रही राष्ट्रीय महिला प्रीमियर शतरंज चैंपियनशिप में वो हुआ जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी अंक तालिका में सबसे पीछे चल रही दो खिलाड़ियों ने सबसे आगे चल रही दो खिलाड़ियों को झटका देते हुए कुछ ऐसे हालात बना दिये की अब कल अंतिम निर्णायक मुक़ाबले के पहले यह कहना ही सही होगा की कुछ भी संभव है ! सबसे पहले आज नजर डालते है आज के मैच में निश्चित तौर पर आगे चल रहे खिलाड़ी दबाव का सामना नहीं कर सके और बेजा गलतियाँ करते चले गए । 

सबसे पहले बात एकल बढ़त पर खेल रही एयर इंडिया की मीनाक्षी सुब्बारमन की जो अंक तालिका में पीछे से दूसरे स्थान पर चल रही और लगातार 4 मैच हार चुकी एलआईसी की किरण मनीषा मोहंती से मुक़ाबला खेल रही थी और जीतने पर उनका खिताब तय था पर हुआ ठीक इसके विपरीत और किरण नें मीनाक्षी को पराजित करते हुए उनके खिताब जीतने को फिर से मुश्किल बना दिया । 

दूसरे बोर्ड पर तमिलनाडू  पीवी नंधिधा का मुक़ाबला  अंतिम स्थान पर चल रही और 9 में से एक भी जीत दर्ज ना कर पाने वाली महाराष्ट की श्रष्ठि पांडे से था और इस मुक़ाबले में नंधिधा नें शुरुआत से बढ़त बनाते हुए जीत के तरफ कदम बढ़ा दिये थे पर तभी अंत समय में समय की कमी के चलते उन्होने लगातार गलतियाँ की और आश्चर्यजनक तौर पर वह मैच हार गयी !

अन्य मुकाबलों में आज पीएसपीबी की पद्मिनी राऊत नें एयर इंडिया की भक्ति कुलकर्णी से ड्रॉ खेला तो पीएसपीबी की सौम्या स्वामीनाथन नें महाराष्ट्र की साक्षी चित्लांगे को पराजित करते हुए अपनी उम्मीद कायम रखी है । पीएसपीबी की मैरी गोम्स नें बंगाल की समृद्धा  घोष को पराजित किया तो एलआईसी की स्वाति घाटे नें तमिलनाडू की बाला कनप्पा से ड्रॉ खेला । 

 

मीनाक्षी ,पदमिनी ,सौम्या ,नंधिधा सभी 6.5 अंक पर सयुंक्त पहले स्थान पर है और विजेता इनमें से ही कोई होगा पर कौन होगा वह तो अंतिम राउंड के बाद ही पता चलेगा ।